Weight Loss Anxiety

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वजन घटाने की चिंता कई लोगों के लिए एक वास्तविक समस्या है जो वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि स्वस्थ वजन प्राप्त करने से हमें खुश हो जाएगा, तो इसके बारे में तनाव क्यों हो? <पी शैली = "पाठ-संरेखण: केंद्र;"> लोग बड़े पैमाने पर वजन कम करने पर चिंतित हो जाते हैं क्योंकि उनके पास एक फिट और स्वस्थ शरीर को प्राप्त करने के लिए कितना समय लगता है, इस बारे में अवास्तविक अपेक्षाएं होती हैं। वे तत्काल संतुष्टि चाहते हैं, और सच्चाई यह है कि यह आहार पर जाकर होने वाला नहीं है। हमें यह महसूस करना होगा कि वजन बढ़ाने के लिए काफी समय लगेगा, इसलिए यह स्वस्थ तरीके से वजन कम करने के लिए एक अच्छी मात्रा में समय ले रहा है। इसे कुछ विस्तारित रूप से समझाया जा सकता है कि उनकी वजन घटाने की यात्रा धीमी क्यों होगी, फिर भी वे अभी भी रातोंरात परिणामों की उम्मीद करते हैं। फिर, रातोंरात परिणाम सिर्फ होने नहीं जा रहे हैं। स्वस्थ वजन घटाने आपके सिर में शुरू होना चाहिए!
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यदि आप स्वस्थ तरीके से वजन कम करना चाहते हैं, तो आपको स्थायी जीवनशैली में बदलावों के चारों ओर लपेटना होगा। आप स्नान सूट के मौसम के लिए आहार के माध्यम से बस नहीं जा सकते हैं, और आपकी पुरानी आदतों में वापसी। जब आप ऐसा करते हैं, तो आप खुद को कोई अच्छा नहीं कर रहे हैं, आप केवल अंतहीन यो-यो डाइटिंग के लिए खुद को स्थापित कर रहे हैं जो कभी भी संतुष्टि के बारे में नहीं लाता है। वजन घटाने और वजन प्रबंधन को आपकी जीवनशैली में स्थायी परिवर्तन की आवश्यकता होती है! जांच करें कि आपको क्या खींचता है।

जब आप अपने वजन को खोने और प्रबंधित करने के लिए एक नई जीवनशैली बनाते हैं, तो आपको सावधानीपूर्वक जांच करनी होगी कि यह क्या है जो आपको हटा देता है।

सफलता के लिए आपके रास्ते में आने वाली आदतों और पैटर्न क्या हैं?

आपको एक आत्म परीक्षा करनी होगी और खुद से पूछना चाहिए कि क्या आपके कारण वास्तव में एक बहाना हो सकता है। यदि आप बहाने बना रहे हैं, तो आपको अपनी सोच की जिम्मेदारी लेने और अपनी मानसिकता को बदलने की आवश्यकता है। बहाने आपको स्वस्थ वजन में कभी नहीं ले जा रहे हैं। परिणाम क्या मायने रखता है, लंगड़ा बहाना नहीं। वजन घटाने की चिंता पटरी के लिए एक वैध कारण नहीं है।

> बेशक, ऐसे समय होते हैं जब हमें अस्थायी रूप से उतरने के वैध कारणों का सामना करना पड़ता है, लेकिन उनमें कभी भी अल्पकालिक परिस्थितियों की तुलना में कुछ भी नहीं होना चाहिए। यदि आप सफल होना चाहते हैं तो आपके व्यक्तिगत मुद्दे पर, पैटर्न को बदलना होगा। यदि आपको हटाए जाने के वैध कारण का सामना करना पड़ता है, तो समस्या को ठीक करने के लिए यह आपके ऊपर है। आप जितना जानते हैं उससे कहीं अधिक सक्षम हैं। यथार्थवादी उम्मीदें हैं।
<पी शैली = "पाठ-संरेखण: केंद्र;"> वजन घटाने की चिंता तब होती है जब आहारकर्ता अवास्तविक उम्मीदों के साथ विफलता के लिए खुद को स्थापित करते हैं। निचली पंक्ति यह है कि, आप अठारह साल की उम्र में आपके द्वारा वजन कम करना चाहते हैं, लेकिन आपके पास कभी भी वही शरीर नहीं होने की संभावना है। ऐसा कहा जा रहा है, आप अभी भी एक फिट और स्वस्थ शरीर और किसी भी उम्र में एक अच्छा आंकड़ा कर सकते हैं। आपको बस धीरज रखना होगा और लगातार काम करना होगा।

डेविड के रास्ते में, हम केवल अनुशंसा करते हैं कि आप प्रति सप्ताह एक से अधिक पाउंड, दो पाउंड अधिकतम खोने की कोशिश करें। हालांकि यह अल्प अवधि में बहुत कुछ नहीं लगता है, प्रति सप्ताह एक पाउंड बहुत ही योग्य है और एक वर्ष में वजन घटाने के पचास दो पाउंड तक आता है। अब इस बारे में सोचें कि आप कितनी बेहतर दिखेंगे और पचास पाउंड हल्के होने के कारण अब आप हैं। छोटे लक्ष्यों को सेट करें।

आप अपने वजन घटाने की चिंता को कम कर सकते हैं जो कई छोटे लक्ष्यों को निर्धारित कर सकते हैं जो वजन घटाने में आपके मुख्य लक्ष्य की पूर्ति के लिए नेतृत्व करते हैं। ये छोटे, अल्पकालिक लक्ष्यों को ऐसी चीजें होनी चाहिए जो आपके जीवन में विनाश के बिना आपकी जीवनशैली में सुधार करेंगे। यह आपको अपने वजन घटाने की चिंता के साथ बेहद मदद करेगा। अल्पकालिक और छोटे लक्ष्यों को प्राप्त करने से आपको अपनी यात्रा के दौरान खुशी मिलती है।

हम सभी जानते हैं कि परिवर्तन कठिन है और यदि आप बहुत अधिक परिवर्तन करने की कोशिश करते हैं तो यह विशेष रूप से कठिन होता है, इसलिए छोटे से शुरू करें और धीरे-धीरे जीवनशैली सुधार करें। समर्थन का एक नेटवर्क खोजें!

हम सभी को समर्थन की ज़रूरत है, खासकर कठिन समय के दौरान। एक दोस्त, परिवार के सदस्य या समर्थन समूह को खोजें जिसे आप नियमित रूप से कनेक्ट कर सकते हैं। जो लोग दूसरों से जुड़े हुए हैं, चाहे वह व्यक्ति या ऑनलाइन में हो, आहारकर्ताओं से बेहतर करें जो अकेले जाने की कोशिश करते हैं। समर्थन समूह बहुत अच्छे हैं, आप उन अन्य लोगों का सामना करेंगे जो वास्तव में आपकी यात्रा में हैं। अपनी पुरानी आदतों को रोकें!

यदि आप मानते हैं कि आप अपनी पुरानी आदतों को जारी रख सकते हैं जो आपको पहले स्थान पर वजन बढ़ाते हैं, तो वजन कम करने की कोशिश करने के लिए आपके लिए बहुत कम कारण है। यदि आप अपनी पुरानी आदतों पर लौटते रहते हैं, तो आप असफल होने के लिए बाध्य हैं। हम सभी जानते हैं कि परिवर्तन कठिन है, लेकिन यदि आप अपने वजन को स्वस्थ स्तर पर लाने के बारे में गंभीर हैं तो स्थायी परिवर्तन होना चाहिए। अपने आप को पकड़ोजवाबदेह!
<पी शैली = "पाठ-संरेखण: केंद्र;"> नियमित रूप से अपने आप को वजन दें और एक पत्रिका रखें जो आपके द्वारा खाए जाने वाले विवरण, आप कितनी व्यायाम करते हैं, आपकी भावनाएं और आपके वजन और माप। ऐसा करके, आप हमेशा एक लिखित रिकॉर्ड देख सकते हैं और देख सकते हैं जो आपको दिखाएगा कि आप अपनी यात्रा में कितने दूर आए हैं। कभी-कभी, ऐसा लगता है कि हम तब तक कोई प्रगति नहीं कर रहे हैं जब तक कि हम इस बात को न देखें कि हमने वास्तव में कितना प्रगति की है। वजन घटाने की चिंता का मतलब यह नहीं है कि आप एक कमजोर व्यक्ति हैं।

मोटापे से रहने वाले लोग अपने मोटापे के इलाज के लिए इलाज के लिए आहार बदलने के लिए 'सामाजिक रूप से वातानुकूलित' हैं, और आहार विफल होने पर खुद को दोषी ठहराते हैं। यदि यह आप हैं, तो यह जरूरी है कि आप जानते हैं कि यह वह आहार था जो आपको विफल रहा, आपने आहार में असफल नहीं किया।

यदि आप पौष्टिक रूप से समझदार नहीं हैं, तो यह पूरी तरह से आपकी गलती नहीं है यदि आपने वजन प्राप्त किया है और इसे खोने में सक्षम नहीं हैं। पोषण स्कूलों में नहीं सिखाया जाता है क्योंकि यह हुआ करता था। न तो बहुत सारे माता-पिता अच्छे पोषण की भूमिका के बारे में अपने बच्चों को घर पर पढ़ाते हैं। यह आपकी गलती नहीं है जब लोगों ने आपको कभी नहीं सिखाया है जो आपको वजन प्रबंधन के बारे में जानने की आवश्यकता है। ऐसा कहा जा रहा है, अगर आप स्वस्थ होना चाहते हैं, तो आपको अभी भी कार्रवाई करना है और खुद को शिक्षित करना है। <पी शैली = "पाठ-संरेखण: केंद्र;"> वजन घटाने के साथ, कई कारक आपके प्रयासों के खिलाफ काम करते हैं। एक अस्थिर आहार योजना उन कारकों में से एक है। न केवल हम वजन कम करते हैं लेकिन कई असफल आहार प्रयासों में वजन कम करने की कोशिश करने के लिए हमारे आत्मविश्वास पर दीर्घकालिक विनाशकारी प्रभाव हो सकते हैं। जब हम असफल होते हैं, तो हम भविष्य के वजन घटाने के प्रयासों के साथ 100% प्रयास करने की हमारी बाधाओं को कम करते हैं। एक वास्तविक अधिकतम प्रयास किए बिना, वजन घटाने से पहले से ही अधिक चुनौतीपूर्ण होगा। <पी शैली = "टेक्स्ट-संरेखण: केंद्र;"> विफलता का यह डर केवल प्रत्येक प्रयास के साथ हमारे वजन घटाने की चिंता को गहरा और गहराई से चलाता रहता है। आपको एक नई जीवनशैली बनाना है जो सफल होने के लिए स्थायी स्वस्थ भोजन प्रथाओं के आसपास घूमता है। फड आहार आपको कभी भी मेरे दोस्त नहीं मिलेगा।

इसके बारे में सोचें, 100% प्रयास डरावना है क्योंकि अगर हम असफल हो जाते हैं तो यह किसी भी बहाने को लूटता है। हालांकि, इसका अर्थ यह है कि यदि आप 100% प्रयास देते रहते हैं तो आप असफल नहीं हो सकते क्योंकि आप लगातार कोशिश कर रहे हैं।

पोस्ट वजन घटाने की चिंता पहले से ही स्वास्थ्य और फिटनेस के लिए डेविड के रास्ते पर दिखाई दी।

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