Tips to detox your body this Summer

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हमारी तेजी से विकसित दुनिया में, हमने अपनी भूख को संतुष्ट करने के लिए खाने का सहारा लिया है। हम जो वास्तविक कारण खाते हैं वह हमारे 75 ट्रिलियन कोशिकाओं को पोषक तत्वों को आपूर्ति करना है, जिन्हें उन्हें करने में सक्षम होने के लिए उन्हें करने में सक्षम होना चाहिए। अच्छी तरह से पोषित कोशिकाएं शरीर को मरम्मत, पुनर्जन्म, और इसलिए बढ़ने की अनुमति देगी। अक्सर, भले ही हम जानते हों कि हमें अपने शरीर पोषक तत्वों और ऊर्जा को देने के लिए क्या खाना चाहिए, हम दुख की बात है कि भावनाओं, आदतों, विज्ञापन और हमारे आसपास के इलाकों से प्रेरित हैं। पिछले 100 वर्षों में इन परिवेश में काफी बदलाव आया है। हम अपने बागों को विकसित करते थे लेकिन अब इमारतों, और फास्ट फूड रेस्तरां हर जगह होते हैं। हमें भोजन देने वाले जीवन को खाने के लिए एक सचेत विकल्प बनाने की आवश्यकता है।

प्रकृति के सद्भाव में होने के कारण मौसम हमारे जीवन में संतुलन खोजने का सबसे आसान तरीका बनाता है। वसंत हवा की गर्मी के साथ, फूल खिलते हुए, यह सर्दियों में जमा की गई अशुद्धियों के शरीर को "वसंत साफ", डिटॉक्स, और छुटकारा पाने के लिए एक प्राकृतिक समय है।

इसके बारे में सोचें ... क्या आप ऊर्जा, जीवन शक्ति और स्वास्थ्य के लिए खा रहे हैं?

हमें खाना खाना चाहिए कि:



• पोषक तत्वों में समृद्ध और घने हैं

• कम से कम ऊर्जा को तोड़ने की आवश्यकता होती है और हमारे शरीर पर कम से कम तनाव डालता है

• जीवन को बनाए रखने के लिए हमारे रक्त के पीएच को पचाने के बाद शरीर में कम से कम अपशिष्ट का उत्पादन 7.35 और 7.45 के बीच रहने की जरूरत है। चूंकि रक्त को पूरी तरह से क्षारीय रहने की आवश्यकता होती है, इसलिए हमारे जीव में "टैम्पॉन सिस्टम" होता है जो रक्त को क्षारीय रहने की अनुमति देता है भले ही हम अपने शरीर को पर्याप्त इलेक्ट्रोलाइट्स नहीं खिला रहे हों। शरीर अपने जलाशयों से ले जाएगा यानी हड्डियों, बाल, दांत, त्वचा, नाखून, मांसपेशियों, आदि, रक्त पीएच को बनाए रखने में सक्षम होने के लिए।

एक क्षारीय शरीर को पुन: स्थापित करने और बनाए रखने के लिए कैसे?



• क्षारीय (कच्चा) भोजन बढ़ाएं

• सक्रिय रहें

• धीरे-धीरे, शांति से खाएं, और भोजन को ठीक से खाएं

• एक वर्ष में कम से कम दो बार डिटॉक्स शरीर को साफ करने का मौका देता है (हमेशा एक स्वास्थ्य चिकित्सक के मार्गदर्शन के तहत)

अपना खुद का डिटॉक्स लक्ष्यों को सेट करें



सफाई हर किसी के लिए अलग है। जिस तरह से आपको आवश्यकता है और सेलिब्रिटी फड डिटॉक्सिस का पालन न करें। यदि आप कोई ऐसा व्यक्ति हैं जो ज्यादातर पके हुए भोजन खाते हैं, उदाहरण के लिए, आपके लिए एक शुद्ध का मतलब शायद अधिक कच्चे फल और सब्जियां खाने की कोशिश कर सकते हैं। किसी और के लिए इसका मतलब यह हो सकता है कि इसका समय परिष्कृत शर्करा और आटा और सभी संसाधित भोजन छोड़ने का समय है। अन्य लोग एक सप्ताह में एक तेज़ दिन चुनने का प्रयास करना चाहते हैं जहां आप शरीर को पाचन से ब्रेक देते हैं और केवल तरल पदार्थ से चिपके रहते हैं।

जो भी आप करने का फैसला करते हैं, यथार्थवादी लक्ष्यों के लिए लक्ष्य। 3 दिन का रस साफ करने में कोई बात नहीं है और फिर संसाधित खाद्य पदार्थों और बहुत सारी चीनी से भरे आहार पर वापस आ जाए। उसका कोई मतलब नहीं है। मैं इस समय 4 सप्ताह की सफाई चला रहा हूं 12. सप्ताह के एक समूह के साथ मैंने पूछा है कि सभी संसाधित खाद्य पदार्थ, डेयरी और परिष्कृत शर्करा घर से हटा दिए जाएंगे। लक्ष्य नाश्ते के लिए फल या फल चिकनी, दोपहर के भोजन के लिए एक बड़ा सलाद, और रात के खाने के लिए एक पका हुआ भोजन होना है। मैं हर किसी को अधिक पौधे के आधार पर जाने और स्वस्थ पूरे खाद्य पदार्थों का चयन करने के लिए प्रोत्साहित करने की कोशिश कर रहा हूं।

एक स्वास्थ्य कोच के रूप में, मैं अपने ग्राहकों को सुझाव देना चाहता हूं कि 2 प्रश्न पूछने के लिए भोजन खाने से पहले। ये किसने बनाया? क्या यह प्रकृति या प्रयोगशाला से आता है? अकेले यह सवाल बेहतर विकल्प बनाने में मदद कर सकता है!

आपके शरीर को डेटॉक्स करने के लिए पोस्ट टिप्स इस गर्मी में कुल जिम पल्स पर दिखाई दिया।

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