My Night Time Routine. | adriennelondon.com

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अक्सर जब मैं बिजली के समय के बारे में बात करता हूं और सुबह जल्दी उठने के बारे में बात करता हूं, तो पहला सवाल जो मुझे पूछा जाता है, "आप किस समय बिस्तर पर जाते हैं? 'ईमानदार होने के लिए मैं एक रात उल्लू होता था और मैं हर रात कम से कम आधी रात तक रहूंगा, लेकिन आप देर से नहीं रह सकते हैं और जल्दी उठ सकते हैं। नींद की कमी एक नहीं है! तो, मुझे अपने सोने का समय गधा करना पड़ा। इन दिनों मैं हर रात 10 बजे से पहले बिस्तर पर जाता हूं। सबसे पहले यह अनुशासित होना इतना मुश्किल था, मुझे लगा जैसे मैं अपनी शाम को छोटा कर रहा था और जैसे मैं गायब था। मैं या तो अपने लैपटॉप पर रहूंगा, टीवी देख रहा हूं, सोशल मीडिया के माध्यम से स्क्रॉल कर रहा हूं या तीनों को करूँगा! आइए ईमानदार रहें, इन चीजों में से कोई भी मुझे एक खुश, स्वस्थ जीवन जीने में मदद कर रहा है। (हालांकि दुनिया अब एक बहुत ही मजेदार जगह है कि हमारे पास ट्विटर मेम हैं)
तो, मैंने एक सप्ताह के लिए हर रात 10:00 बजे से पहले बिस्तर पर जाने के लिए एक प्रतिज्ञा की। मैंने अपने फोन पर 9:40 बजे एक अनुस्मारक के रूप में भी अलार्म सेट किया। उस सप्ताह के अंत तक, मुझे लगा जैसे मैं धूप पर चल रहा था !! मैं सुबह 5:45 बजे उठ रहा था, मेरे शरीर को आराम दिया और मेरा दिमाग स्पष्ट महसूस किया।

तब से मैं जल्दी बढ़ने और नींद के लाभ के लाभों से मोहित हो गया हूं। यदि आपने पहले से ही मैथ्यू वॉकर के 'हम सोते हैं' नहीं पढ़ा है, तो मैं अत्यधिक अनुशंसा करता हूं कि आप इसे देखें। मैंने पाया है कि बहुत सारे मेगा सफल लोगों की एक संरचित रात और सुबह की दिनचर्या होती है। एरियाना हफिंगटन, ओपरा विनफ्रे, मार्क जुकरबर्ग, ओलंपिक एथलीट, विश्व नेताओं और यहां तक ​​कि अल्बर्ट आइंस्टीन ने सभी को सुबह के अनुष्ठानों के बारे में बात की है। तो अब मैं लोगों को अपने समय को पुनः प्राप्त करने में मदद करने के लिए एक मिशन पर हूं।

आधुनिक दुनिया हमारे बहुत समय और ध्यान की मांग करती है लेकिन हमें अपने शेड्यूल में दास होने की आवश्यकता नहीं है और हमें 24 / में प्लग नहीं होने की आवश्यकता नहीं है 7.


मैं अब पिछले घंटे और प्रत्येक दिन के पहले घंटे को पुनर्भरण, डी-तनाव, तैयार करने, पढ़ने, खिंचाव, लिखने के लिए प्राथमिकता देता हूं ... मूल रूप से जो कुछ भी मैं करना चाहता हूं।

जब मैं घर जाता हूं तो पहली बात यह है कि कुछ ढीले आरामदायक कपड़ों में बदल जाता है, मैं जीन्स की एक जोड़ी में आराम नहीं कर सकता।

तो यह सब भोजन के बारे में है। मैं आमतौर पर हमारे घर में खाना बनाता हूं और मुझे रसोई में रहना पसंद है। मैं एक पॉडकास्ट या प्लेलिस्ट सुनता हूं, जबकि मैं veggies काट रहा हूँ और रात का खाना prepping।

रात के खाने के बाद और एक बार जुड के बिस्तर में यह लगभग 8:00 बजे है। वह तब होता है जब मैं दिन के बारे में रॉब और डिब्रीफ के साथ पकड़ूंगा और मैं किसी भी काम को पूरा कर सकता हूं जिसे मुझे करने की ज़रूरत है।

9:00 बजे तक मैं अनप्लग और ऑफ़लाइन हूं। लैपटॉप बंद है और मेरा फोन चुप हो जाता है।



फिर मुझे अपनी नोटबुक मिलती है और यह हर दिन करने के लिए मेरी पसंदीदा चीजों में से एक है, मैं सूची लिखना शुरू करता हूं। मैं अगले दिन के लिए एक टू-डू सूची लिखता हूं। यह सूची आठ चीजों तक सीमित है। मैं फिर विचारों की एक सूची लिखता हूं। यह एक यात्रा से कुछ भी हो सकता है जिसे मैं बुक करना चाहता हूं, एक व्यक्ति जिसे मैं एक ईमेल भेजना चाहता हूं, एक ब्लॉग पोस्ट जिसे मैं लिखना चाहता हूं। मैं बस उन्हें कागज पर नीचे ले जाता हूं ताकि वे अब मेरे सिर में अंतरिक्ष को छिपा सकें। (मेरे पास TheDearDiary.com से वास्तव में एक महान पत्रिका है)

फिर मैं तीन चीजें लिखता हूं ...

आज आपने क्या सीखा है?
आज के बारे में आप क्या खुश हैं?
आपने आज किसने मदद की है?

इन सूचियों को लिखना ईमानदारी से दिन का मेरा पसंदीदा हिस्सा बन गया है, मैं अपने जीवन में लोगों और चीजों के लिए भगवान का शुक्रिया अदा करता हूं, और कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या हो रहा है, यह वास्तव में आपको अपने जीवन के लिए आभारी महसूस करता है।

अगले, मेरे पास 10 मिनट के बाल / त्वचा देखभाल दिनचर्या है ...


मैं अपने बालों को शार्लोट मेनकेटी तेल का थोड़ा सा जोड़ता हूं, मैं इसे घुमा देता हूं और इसे रेशम सिर स्कार्फ के साथ लपेटता हूं। अपने बालों को लपेटना, विशेष रूप से सर्दियों में बनावट वाले बालों के लिए एक गेम परिवर्तक है। यह कर्ल पैटर्न की रक्षा करता है और आपके बालों को नरम रखता है।

फिर, मैं अपने मेकअप को बंद कर देता हूं और उत्पत्ति जांच% 26AMP का उपयोग करके अपना चेहरा धो देता हूं; बैलेंस फेस वॉश। फिर मैं नाइट-ए-मिनट क्रीम के साथ मॉइस्चराइज करता हूं या रात का मुखौटा पीता हूं। नाइट-ए-मिन्स क्रीम हाल ही की खोज है और यह बहुत अच्छा है! यह मेरी त्वचा को दिखता है जैसे कि मेरे पास एक चेहरे था। ईमानदारी से, यह जादू का एक छोटा सा बर्तन है! अंत में, मैं लगभग पांच मिनट फैला और नाक सांस लेने में व्यतीत करता हूं।

इस पर निर्भर करता है कि मेरा शरीर कैसा महसूस कर रहा है, अगर मैं उस सप्ताह बहुत कुछ चला रहा हूं तो अक्सर मैं अपने पैरों, कूल्हों और निचले हिस्से को खींचने पर ध्यान केंद्रित करूंगा। मेरे पास एक विशिष्ट खिंचाव दिनचर्या नहीं है, मैं बस चारों ओर घूमता हूं और मैं कुछ गहरी सांसों के लिए प्रत्येक स्थिति को पकड़ता हूं।

मैं सुबह 10:00 बजे से पहले बिस्तर पर जाता हूं और मुझे बहुत शांत और आराम महसूस होता है। मुझे कल क्या करना होगा के बारे में बहुत कुछ सोचने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि मैंने इसे सब कुछ लिखा है। अब यह पहले अंधेरा हो रहा है और यह बाहर के ठंडा है, यह बिस्तर में हाइबरनेट करने के लिए बहुत अच्छा लगता है। रोब और मैं दोनों एक ही समय में बिस्तर पर जाते हैं। वह हमेशा बिस्तर पर जाने के लिए बहुत अच्छा रहा है। उसकी मिर्गी दवा उसे बहुत कम हो जाती है अगर वह बहुत देर तक रहता है। सालों से रोब बिस्तर पर जाएंगेजबकि मैं अभी भी अपने लैपटॉप पर नीचे की ओर था। मुझे लगता है कि अब मैं उसके सामने बिस्तर पर हूँ।

बेशक कभी-कभी मेरे दिनचर्या के अपवाद होते हैं, अगर मैं उदाहरण के लिए एक घटना में देर से बाहर हूं, लेकिन 90% समय मैं इसके साथ चिपक जाता हूं। यह एकमात्र तरीका है कि मैं 6 बजे से पहले हर रोज उठ सकता हूं, उत्साहित महसूस कर रहा हूं और दिन को लेने के लिए तैयार हूं!

हमेशा के रूप में आप मुझे सोशल मीडिया @Adrienne_LDN पर मुझे मार सकते हैं, मुझे यह जानना अच्छा लगेगा कि आप किस समय बिस्तर पर जाते हैं, खासकर यदि आप मेरे जैसे शुरुआती रिज़र हैं।

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