Motivation for weight loss

Motivation for weight loss

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प्रेरणा किसी भी लक्ष्य की खोज में एक अनिवार्य तत्व है जिसे हम हासिल करना चाहते हैं। यह हमें कठिन क्षणों में मदद करता है, यह हमें आगे के काम के लिए संगठित करता है, यह हमें कार्रवाई के लिए संगठित करता है। इसके लिए धन्यवाद, हम जिस मार्ग का पालन करते हैं वह समझ में आता है और कार्य के कार्यान्वयन के लिए हमारे दृष्टिकोण पर असर पड़ता है।

निश्चित रूप से जब हम अपने शरीर के वजन पर काम करना चाहते हैं तो हमें वजन घटाने के लिए
प्रेरणा के बारे में सोचना चाहिए। क्यों और वह इतना महत्वपूर्ण क्यों है?
सबसे पहले, क्योंकि लक्ष्य के लिए एक सचेत दृष्टिकोण इसके
का एक बड़ा मौका देता है कार्यान्वयन।
यह भावनाओं को प्रभावित करके हमारे मनोविज्ञान बनाता है, जो अक्सर खाने की आदतों से जुड़े होते हैं। सभी वजन को कम करने के प्रयास, बिना प्रेरणा के प्रतिबंधित आहार और
असली लक्ष्य अक्सर जोजो प्रभाव का कारण बनता है, अत्यधिक भोजन और खाद्य व्यसन का कारण बनता है।
यह कार्रवाई के लिए एक इंजन है जब हमारे पर्यावरण जानता है कि हम अपने आप पर काम करने की कोशिश कर रहे हैं और जो हम करते हैं, उसके लिए, हमारे लिए यह महसूस करना आसान है
पर्यावरण अक्सर हमारे लक्ष्यों के लिए एक प्रेरक होता है, इस तरह हमारे दोस्त दिखते हैं, इस तरह हम देखना चाहते हैं। तो वजन कम करने के लिए खुद को कैसे प्रेरित किया जाए?
लक्ष्य के प्रयास के पथ और समय का निर्धारण करें।

वजन कम करने और सपने सिल्हूट के रास्ते पर प्रेरणा बनाए रखने की प्रक्रिया का सबसे महत्वपूर्ण तत्व मुख्य रूप से समझ में आता है कि हमें क्या बदलाव करने की आवश्यकता होगी और यह हमें कितना समय लगेगा। वजन घटाने के लिए प्रभावी होने के लिए, इसे एक सचेत में किया जाना चाहिए, जो हमारे स्वास्थ्य, जीवनशैली और पोषण संबंधी प्राथमिकताओं के लिए अनुकूलित किया जाना चाहिए।


तुरंत परिणामों की अपेक्षा न करें

पूरी प्रक्रिया को परिभाषित करें और नियमों का पालन करें। हर प्रगति का आनंद लें और
की उम्मीद न करें शानदार प्रभाव तुरंत। जानें कि आपके द्वारा खाने के किसी भी बदलाव में समय लगता है और
सबसे अच्छे परिणाम आते हैं जब हम स्थायी परिवर्तन करते हैं, केवल तभी हम स्थायी
का आनंद लेते हैं प्रभाव।
इस बारे में सोचें कि आप वजन कम क्यों करना चाहते हैं

वजन घटाने के लिए आप क्यों प्रयास कर रहे हैं इसका कारण निर्धारित करें। क्या यह एक स्वास्थ्य समस्या है, एक दृश्य मुद्दा है या स्वीकृति की आवश्यकता है? कारण कई हो सकते हैं, लेकिन लक्ष्य की खोज में प्रेरणा उचित होना चाहिए और सहमत योजना की उपलब्धि से जुड़े लाभों को सहन करना चाहिए। वजन घटाने के लिए प्रेरणा - निर्धारित:

एक लक्ष्य (वास्तविक) सेट करना,
स्वास्थ्य की स्थिति - शरीर के वजन और परीक्षण परिणामों का नियंत्रण
एक विशेषज्ञ-एक पोषण विशेषज्ञ के साथ परामर्श जो पोषण योजना और इसकी उपलब्धि के मार्ग को समायोजित करने में मदद करेगा।
एक मनोवैज्ञानिक के साथ परामर्श - स्वस्थ भोजन और
के लिए एक सूचित दृष्टिकोण के उद्देश्य से प्रक्रिया के लिए दीर्घकालिक दृष्टिकोण। वजन घटाने के लिए प्रेरणा - मनोवैज्ञानिक कारक

वजन कम करते समय क्या मनोवैज्ञानिक कारकों का ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए?

खाने का आनंद

हम में से कई लोगों को खुशी से जोड़ते हैं। यह सबसे खराब क्षणों में दोस्तों, परिवार, या खुद को पसंदीदा पकवान के साथ पुरस्कृत करने के लिए एक सुखद समय बिता रहा है। ऐसे संगठन बनाना खुशी, सुरक्षा और आराम की भावना बनाता है।

खाने की समस्याएं और तनाव

अधिक कठिन क्षणों में भोजन के साथ एक महत्वपूर्ण तत्व भी है जो हमारे
को प्रभावित करता है जीव। तनाव अतिरक्षण को बढ़ावा देता है और इसके परिणामस्वरूप, मोटापा। समस्याओं और तनाव के क्षण खाने से बहुत ही कमजोर हो सकते हैं और अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों की खपत में योगदान देते हैं कि वे हमें बहुत सारे शर्करा प्रदान करते हैं और संसाधित होते हैं।

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