How to Work Through the Fears of Post Lockdown

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पोस्ट लॉकडाउन के डर के माध्यम से कैसे काम करें हेल्थिफे ब्लॉग हेल्थिफे ब्लॉग - वजन घटाने, फिटनेस और एक स्वस्थ जीवन जीने के लिए निश्चित गाइड।

सारांश: जैसा कि देश कोविड -19 की तीसरी लहर के लिए तैयार करता है, हम पता लगाते हैं कि यह चिंताओं के प्रबंधन के माध्यम से कैसे काम करना है। संक्रमण भारी हो सकता है। यह आलेख व्यावहारिक तरीके देता है कि आप कोविड -19 की अस्पष्टताओं के माध्यम से काम कर सकते हैं और पोस्ट लॉकडाउन जीवन में फिर से एकीकृत कर सकते हैं। परिचय

महामारी ने दुनिया को उल्टा कर दिया है। पहले दो तरंगों ने लोगों को पूरी तरह से सूखा छोड़ दिया है; शारीरिक रूप से, मानसिक रूप से, और भावनात्मक रूप से। संघर्ष असली है।

दूसरी लहर में अंतहीन चिंता, अज्ञात भय, और आशा की हानि शामिल थी। हमने सामूहिक दुःख और दुःख का अनुभव किया। बढ़ते मामलों, चिकित्सा सुविधाओं की कमी, और सिस्टम से खराब प्रवर्तन के साथ बेचैनी हुई। लोग अभी भी टीकाकरण से संबंधित अशांति के साथ संघर्ष कर रहे हैं जिसने व्यापक निराशा और आंदोलन का कारण बना दिया है।

जैसा कि हम अगली लहर के लिए तैयार हैं, वहां बहुत डर है और इसके कारण टोल की निरंतरता के बारे में चिंता है। और भी, इस बारे में भ्रम है कि जब देश फिर से खुलता है तो चीजें कैसे होंगी। पोस्ट लॉकडाउन चिंता

इस बात से संबंधित कई चिंताएं हैं कि जब चीजें खुलने लगती हैं तो चीजें कैसे होंगी। नया सामान्य अलग होने वाला है। हम कुछ पहने हुए मास्क देख सकते हैं जबकि अन्य नहीं। दूसरों के साथ बैठक में वापस जाना रोमांचक और तंत्रिका-उत्तेजक दोनों हो सकता है। दूसरों के साथ बातचीत के दौरान, सुरक्षा उपायों के बारे में एक झुकाव चिंता हो सकती है जो दूसरे व्यक्ति का पालन करेगा। कुछ समय के लिए सार्वजनिक स्थान समान नहीं हो सकते हैं।

सामाजिक चिंताएं और चिंता बढ़ रही प्रतीत हो सकती है। यह देखते हुए कि अलगाव एक वर्ष से अधिक समय तक रहा है - हमारे सामाजिक कौशल खराब हो सकते हैं। शारीरिक रूप से दूसरों के साथ बातचीत करना शुरुआत में अजीब लग सकता है। सामाजिक सभाओं या यहां तक ​​कि ऑफलाइन खरीदारी करने के लिए एक अलग अनुभव होगा। काम की गतिशीलता अलग-अलग होगी। आभासी बैठकों से वापस स्विचिंग, जहां हमारे पास व्यक्तिगत बैठकों में म्यूट पर जाने का विकल्प था। एक साल के बाद के वेबिनार के बाद व्यक्तिगत प्रस्तुतियों को देना। वास्तविक समय में संघर्षों को संभालना, स्क्रीन के पीछे छिपाए बिना आमने-सामने।

व्यवसायों के पास वित्त और संगठन / दुकानों को चलाने के तरीके पर एक तनाव है। जबकि प्रणाली सोच रही है कि हठ उपायों को चेक में रखकर व्यक्तियों के प्रवाह को कैसे नियंत्रित किया जाए। यहां कुछ सामान्य चिंताएं दी गई हैं जो अधिकांश दिमागों के माध्यम से चल रही हैं:
कोई यह सुनिश्चित करेगा कि सभी के बाद उचित सुरक्षा उपायों का पालन किया जा रहा है?
कंपनियां काम करने की नई सामान्य शैली में वापस कैसे अनुकूलित और स्विच की जाएंगी?
क्या स्कूल बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे? शिक्षक छात्रों द्वारा खोए गए सामाजिक कौशल को फिर से शुरू और कवर कैसे करेंगे?
सामाजिककरण नए सामान्य में कैसे देखेगा?

यदि आपके पास समान चिंताएं हैं, तो आप अकेले नहीं हैं। ये मान्य प्रश्न और महत्वपूर्ण मामलों हैं जिन्हें संबोधित करने की आवश्यकता है।

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कई चिंताएं हैं लेकिन आशा की किरण भी है। नया सामान्य चुनौतियों के सेट के साथ आ सकता है, लेकिन यह हमें एक दूसरे के साथ फिर से कनेक्ट करने की अनुमति देगा। दोस्तों और परिवार से मिलना, और यात्रा करने की क्षमता (लगभग) स्वतंत्र रूप से निश्चित रूप से कुछ लोगों की उम्मीद कर रही है। आपके घर की दीवारों से बाहर निकलने से शारीरिक और मानसिक कल्याण के लिए फायदेमंद हो सकता है।

वर्चुअल संचार के एक साल से अधिक के बाद, व्यक्ति शारीरिक बातचीत% 26amp के लिए उत्सुक हैं; कार्यस्थलों पर सगाई, ब्रेक लेने और बाहर कदम उठाने, काम के एक व्यस्त दिन के बाद दूसरों के साथ मिलकर कुछ चीजें हैं जो नए सामान्य के सकारात्मक पर प्रकाश डालती हैं। घरेलू श्रमिकों के लिए, यह कम व्यस्त और तनाव प्रेरित वातावरण में काम करने का अवसर खोला जाएगा। छात्र अपने साथियों के साथ खेलने, खेल और मजेदार बातचीत में शामिल होने में सक्षम होंगे। इससे सह-शिक्षक होने की अतिरिक्त जिम्मेदारियां भी कम हो जाएंगी कि माता-पिता को लेना पड़ा। नए सामान्य पोस्ट लॉकडाउन के एकीकरण की दिशा में काम करना

पर्याप्त तैयारी के साथ नए सामान्य में कदम रखना शारीरिक और मानसिक रूप से दोनों फायदेमंद हो सकता है। यहां एक चेकलिस्ट है जो आपको प्रस्तुत करने में मदद करने के लिए है: # 1 पहले से तैयार करें

यदि आप या तो काम, अवकाश या कामों के लिए बाहर निकलने की योजना बना रहे हैं, तो स्थान पर और अपने लिए सुरक्षा दिशानिर्देशों को देखें। घर पर व्यक्तियों के साथ बातचीत करें ताकि उनके डर भी कर रहे हों। यदि आप सामाजिककरण अजीब पाते हैं, तो इसके बारे में दूसरों के साथ बात करें। अनिश्चितता और अजीबता को सामान्य करने से असुविधा की सामूहिक भावना पैदा करने में मदद मिल सकती है, हम सभी से गुजर रहे हैं। # 2 विश्राम तकनीक सीखें

बेली श्वास, ग्राउंडिंग और अन्य विश्राम तकनीक मदद कर रहे हैंचिंता को कम करने और उस शरीर को आश्वस्त करने के लिए जो आप सुरक्षित हैं। अपने शरीर को उपयोग करने के लिए अपने शरीर की सहायता के लिए एक शांत वातावरण में दैनिक अभ्यास करना। यह एक संकट या चिंता-उत्तेजक स्थिति के दौरान इन तकनीकों को वसंत करने में मदद कर सकता है। # 3 सरल शारीरिक व्यायाम में संलग्न

लंबे समय तक शून्य शारीरिक गतिविधि के साथ कदम उठाने से आपके शरीर को थका हुआ महसूस हो सकता है, जिससे आप कम महसूस कर सकते हैं और नीचे उतर सकते हैं। आप का सामना करने वाली थकान से बचने के लिए व्यायाम और आंदोलन के कुछ रूप करके खुद को तैयार करें। # 4 इसे देखें

जैसे ही चीजें खुली होती हैं, उन सभी चीजों को पूरा करने का आग्रह हो सकता है जिन्हें आपने याद किया था। यह एक रेस्तरां में भोजन कर रहा है, दोस्तों के साथ पकड़ रहा है या सभी लंबित कार्यों को खत्म कर रहा है। सूखा या घबराहट महसूस करने से बचने के लिए इसे कदम उठाना महत्वपूर्ण है। # 5 अपने ऑनलाइन और ऑफ़लाइन संलग्नता को संतुलित करने के लिए एक शेड्यूल बनाएं

आभासी माध्यमों की आदत पड़ने के बाद पूरी तरह से ऑफ़लाइन जुड़ाव के लिए स्थानांतरित करना बोझिल हो सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाएं कि आप शिफ्ट के लिए तैयार हैं। समायोजित करने के लिए खुद को पर्याप्त समय दें। अपने एचआर से बात करें यदि फ्लेक्सी-वर्किंग स्टाइल आपको अनुकूलित करने में मदद करने के लिए संभव हो सकता है। # 6 स्वयं देखभाल% 26AMP; रूटीन

महामारी ने अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने और अपने विचारों और भावनाओं के साथ बैठने के लिए जगह बनाई। इसने हम में से कुछ को स्वयं पर ध्यान केंद्रित करने और समग्र स्वास्थ्य का समर्थन करने के लिए दिनचर्या बनाने के लिए भी प्रदान किए। जितना संभव हो, अपने लिए बनाए गए गतिविधियों को जारी रखने के लिए 10-20 मिनट दूर रखें। # 7 एक मनोवैज्ञानिक से जुड़ें

मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर आपको लॉकडाउन जीवन को आसान बनाने के लिए संक्रमण के लिए मार्गदर्शन कर सकते हैं। वे एक सहायक स्थान बनाते हैं और आपकी चिंताओं या विचारों के माध्यम से काम करने में आपकी सहायता करते हैं, जो बाधा पैदा कर सकते हैं। निष्कर्ष

भविष्य के पोस्ट लॉकडाउन अनिश्चित और भयावह लग सकता है। हर किसी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बहुत सी चीजें हैं। पहले से खुद को तैयार करने से आप अपने समग्र स्वास्थ्य पर उनके प्रभाव को कम करने में मदद कर सकते हैं।

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कोविड -19 रिकवरी के लिए मानसिक स्वास्थ्य टूलकिट अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (एफएक्यू) प्र। महामारी समाप्त होने के बाद भी चीजों की चिंताओं की चिंताओं से कैसे निपटें?

ए। महामारी ने कई तरीकों से हर किसी को प्रभावित किया। उत्पन्न होने के लिए भविष्य से संबंधित चिंताओं के लिए यह सामान्य है। भविष्य के बारे में एक चिंता क्योंकि यह अनिश्चित लगता है। एक तरीका यह है कि आपके नियंत्रण में मौजूद चीजों पर ध्यान केंद्रित करना जो चीजें नहीं हो सकती हैं। उदाहरण के लिए, महामारी के बाद भी सुरक्षा सावधानियों के बाद और दूसरों को आपके आसपास भी सुरक्षित रखना। प्र। मुझे सामाजिककरण से डर है। यह इतना लंबा रहा है कि मुझे नहीं पता कि दूसरों के साथ ऑफ़लाइन कैसे बातचीत करें।

ए। यह समझ में आता है कि आप डरते हैं। सामाजिक कौशल लंबे समय से अभ्यास से बाहर हो गए हैं। हमारा दिमाग आसानी से अभ्यास के साथ कौशल को याद कर सकता है। उन लोगों से जुड़ने के साथ शुरू करें जिन्हें आप कम अवधि के लिए सबसे अधिक आरामदायक हैं ताकि आप आत्मविश्वास का पुनर्निर्माण कर सकें। प्र। मुझे चिंता है कि सब कुछ फिर से खुलने के बाद मेरी स्वास्थ्य दिनचर्या घास के लिए जाएगी। मैं इसके साथ कैसे चिपकूं?

ए। मूल्यांकन करें कि सब कुछ फिर से खुलने के बाद आपका हर दिन कैसे दिखाई देगा। धीरे-धीरे अपने शरीर को स्थिति को फिर से अनुकूलित करने की अनुमति दें। आपका दिन कैसा दिखता है इसका एक लचीला लेआउट सेट करें। अपने कोच के साथ काम करने के लिए कि आप अपने स्वास्थ्य को दिन में कैसे एकीकृत कर सकते हैं। एक समय में इसे एक कदम उठाने के लिए याद रखें।

पोस्ट पोस्ट लॉकडाउन के डर के माध्यम से कैसे काम करना स्वास्थ्यइफी ब्लॉग पर पहले दिखाई दिया।