How to motivate yourself to run?

How to motivate yourself to run?

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बहुत ठंडा, बहुत गर्म, खिड़की के बाहर बारिश या समय की कमी ... यह हमारे लिए बहाने के लिए आसान है जो चलाने के लिए प्रेरणा की कमी को कवर करता है। हालांकि, अगर हमने ट्रेन करने का फैसला किया, तो हमें इस प्रेरणा को खोजने के लिए सबकुछ करना चाहिए! केवल यह कैसे करें? चलाने के लिए प्रेरणा बढ़ाने के लिए हमारी विधियां देखें। आपको चलाने के लिए प्रेरणा कहां मिलती है? सबसे पहले, एक लक्ष्य निर्धारित करें!

आपका लक्ष्य वजन कम करना हो सकता है (वजन घटाने के लिए चलना बहुत अच्छा है), समग्र फिटनेस और स्वास्थ्य में सुधार, या खेल के लिए फेफड़ों की क्षमता में वृद्धि हो सकती है। एक धावक के रूप में, यह एक अलग प्रेरणा है। मुख्य बात यह है कि आपका लक्ष्य यथार्थवादी, प्राप्त करने योग्य है और, सब से ऊपर, आपके लिए आकर्षक है।

शुरू करने के लिए, यह खुद को छोटी दूरी निर्धारित करने के लायक है जिसे आप चलाना चाहते हैं - यदि आप अभी शुरू कर रहे हैं और एक अच्छी तरह से विकसित स्थिति नहीं है, तो आपकी अधिकतम दूरी 5 किमी होनी चाहिए। आपको पूरे मार्ग को एक बार में चलाने की ज़रूरत नहीं है-आप धीमी गति से चलने वाले त्वरित मार्च के साथ इसे दूर कर सकते हैं। इस तरह आप अपने शरीर को प्रयास के लिए आदी करेंगे और शुरुआत में चलाने के लिए अपनी प्रेरणा को कमजोर नहीं करेंगे। शुरुआती लोगों के लिए दौड़ने के बारे में और जानें ताकि नए धावकों की मूल गलतियों के बाद आपकी प्रेरणा कमजोर न हो! दूसरा: निर्धारित करें कि आपके प्रेरणा को चलाने के लिए क्या नष्ट कर रहा है

कोई भी हमारे कार्यों का एक बहुत अच्छा नहीं है जैसा कि हम हैं। इसलिए, इससे पहले कि आप जूते चलाने पर भी डालें, विश्लेषण करें कि आपकी प्रेरणा को नष्ट कर सकते हैं। शायद प्रशिक्षण कुछ भी सुखद नहीं है, क्योंकि आप सिर्फ यह नहीं जानते कि कैसे चलाना है? पैर की गलत व्यवस्था या प्रशिक्षण की बहुत तेज गति से सूक्ष्म चोटों का कारण बन सकता है और परिणामस्वरूप, चोट लग सकती है।
यदि चल रहा है तो आपको दर्द होता है, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि आपको कसरत के लिए बाहर जाने की तरह महसूस नहीं होता है। चलते समय अपने शरीर को सुनो और देखें कि, उदाहरण के लिए, आप एक धावक की एक सामान्य अधिभार चोट से निपट नहीं रहे हैं।
यदि हां, तो अपने डॉक्टर और कोच के साथ अपनी चलती योजना से परामर्श लें!

कभी-कभी अन्य धावकों के साथ खुद की तुलना करके चलाने की प्रेरणा मार दी जाती है। यह इसके लायक नहीं है! हमेशा ऐसे व्यक्ति होंगे जो तेजी से और बेहतर चलते हैं। याद रखें, एक बुरा कसरत वह है जो ऐसा नहीं हुआ। आपके शरीर में बेहतर और बदतर दिन होंगे। बेहतर धावकों का पीछा करने के बजाय अपनी लय में समायोजित करें। यदि आप अपने चलने के समय को बेहतर बनाना चाहते हैं, तो इसे अपने लिए करें, दूसरों को कुछ साबित न करें। यदि आप धीरे-धीरे दौड़ते हैं, तो इसके बारे में तनाव न करें-आखिरकार, धीमी जॉगिंग जैसी तकनीकें चल रही हैं, जहां बहुत धीमी गति से चलना भी वांछनीय है!

कुछ नौसिखिया धावक-व्यायाम करने के लिए अनिश्चितता-अक्सर दौड़ते समय कोलिक के साथ संघर्ष करते हैं। यह पसलियों के निचले हिस्से में एक छिद्रित दर्द है, जो आसानी से चलाने के लिए प्रेरणा को कमजोर कर सकता है। सौभाग्य से, यह इससे निपटने के लिए अपेक्षाकृत आसान है। तीसरा: अतिरिक्त कारणों की तलाश करें जो आपके प्रेरणा को चलाने के लिए बढ़ाएंगे

चलाने के लिए प्रेरणा स्वयं ही दिखाई नहीं देती है। दौड़ने से पहले आपकी आदत बन जाती है, आपको अक्सर प्रशिक्षण में जाने के लिए खुद से लड़ना होगा। बहुत सारे बहाने हो सकते हैं: खराब मौसम, समय की कमी, सिरदर्द ... इनमें से अधिकतर चीजें अपने उद्देश्य को तोड़ रही हैं। और जब आप पहले से ही एक लक्ष्य और प्रशिक्षण योजना निर्धारित कर चुके हैं, तो इसके बाद इसे चिपके रहें!

यदि आपको चलाने के लिए अतिरिक्त प्रेरणा की आवश्यकता है, तो आप किसी अन्य व्यक्ति या समूह के साथ प्रशिक्षित करने की कोशिश कर सकते हैं। आप नए चलने वाले कपड़े भी खरीद सकते हैं, क्योंकि अक्सर एक नई चीज होती है, हम तुरंत इसे आजमा सकते हैं! इसके अलावा, लक्ष्य के रास्ते पर नियमित रूप से अपनी प्रगति की जांच करें। उदाहरण के लिए, यदि आपका लक्ष्य वजन घटाने है, तो लगभग बाद के बाद। नियमित रूप से चलने का एक महीना आप प्रभाव देखेंगे। वे निश्चित रूप से आपके प्रेरणा को चलाने के लिए बढ़ाएंगे!

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