High intake of chocolate in morning helps reduce blood sugar and weight: Study

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<पी शैली = "पाठ-संरेखण: औचित्य;"> दूध चॉकलेट का वजन बढ़ाने के लिए एक नाम है जो इसकी उच्च वसा, चीनी और कैलोरी सामग्री के कारण होता है। लेकिन चॉकलेट खाने का समय ऊर्जा सेवन, सब्सट्रेट ऑक्सीकरण, माइक्रोबायोटा संरचना और उनके कार्य, और सर्कडियन से संबंधित चर में परिवर्तन के कारण ऊर्जा संतुलन और प्रभाव शरीर के वजन को अलग-अलग प्रभावित कर सकता है। ब्रिघम और स्पेन में मर्सिया विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने एक नए अध्ययन में पाया है कि दूध चॉकलेट खाने का समय शरीर के वजन के विनियमन को प्रभावित कर सकता है। सुबह में एक संकीर्ण (1 एच) समय खिड़की में केंद्रित चॉकलेट (100 ग्राम) की उच्च मात्रा में वसा जलाने और पोस्टमेनोपॉज़ल महिलाओं में रक्त शर्करा के स्तर को कम करने में मदद मिल सकती है। नए अध्ययन के निष्कर्ष FASEB जर्नल में प्रकाशित किए गए हैं। <पी शैली = "पाठ-संरेखण: औचित्य;"> जांचकर्ताओं ने 1 9 पोस्टमेनोपॉज़ल महिलाओं के एक यादृच्छिक, नियंत्रित, क्रॉस-ओवर परीक्षण किए जिन्होंने सुबह में 100 ग्राम चॉकलेट का उपभोग किया (जागने के एक घंटे के भीतर) या रात में ( सोने से पहले एक घंटे के भीतर)। उन्होंने वजन बढ़ाने और चॉकलेट सेवन करने के लिए कई अन्य उपायों की तुलना की।

शोधकर्ताओं ने रिपोर्ट की कि महिलाओं के बीच अध्ययन: सुबह या रात का चॉकलेट सेवन वजन बढ़ाने के लिए नेतृत्व नहीं किया; सुबह या शाम को चॉकलेट खाने से भूख और भूख, माइक्रोबायोटा संरचना, नींद और अधिक प्रभावित हो सकती है; सुबह के घंटों के दौरान चॉकलेट का एक उच्च सेवन वसा जलाने और रक्त ग्लूकोज के स्तर को कम करने में मदद कर सकता है। शाम / रात चॉकलेट ने अगली सुबह आराम और व्यायाम चयापचय को बदल दिया।

इस यादृच्छिक नियंत्रित परीक्षण अध्ययन से पता चलता है कि चॉकलेट, सुबह या शाम / रात में, समय की एक संकीर्ण खिड़की (1 एच) में, भूख पर अंतर प्रभाव में परिणाम होता है और भूख, सब्सट्रेट ऑक्सीकरण, उपवास ग्लूकोज, माइक्रोबायोटा संरचना और समारोह, और नींद और तापमान लय। सुबह में एक संकीर्ण (1 एच) समय खिड़की में केंद्रित चॉकलेट (100 ग्राम) की उच्च मात्रा का सेवन शरीर की वसा जलाने और पोस्टमेनोपॉज़ल महिलाओं में ग्लूकोज के स्तर को कम करने में मदद कर सकता है।

"हमारे निष्कर्षों को हाइलाइट करते हैं कि न केवल 26 # 8216; क्या 'लेकिन% 26 # 8216; जब हम खाते हैं तो हम शरीर के वजन के विनियमन में शामिल शारीरिक तंत्र को प्रभावित कर सकते हैं, "शीयर ने कहा।

"हमारे स्वयंसेवकों ने कैलोरी सेवन बढ़ाने के बावजूद वजन हासिल नहीं किया था। हमारे नतीजे बताते हैं कि चॉकलेट ने एडी लिबिटम ऊर्जा का सेवन कम किया, भूख, भूख और पिछले अध्ययनों में दिखाए गए मिठाई की इच्छा के अनुरूप, "पिछले अध्ययनों में दिखाए गए। आगे के संदर्भ में लॉग ऑन करें: http://dx.doi.org/10.1096/fj.202002770RR

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