Find motivation to exercise

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Coronavirus महामारी जारी है, और इसके साथ समय की लंबाई हम आमतौर पर हमारे घरों में खर्च करते हैं। यह आकार में रखने के लिए अनुकूल नहीं है। घर पर अभ्यास कैसे करें और ऐसे अभ्यासों के लिए प्रेरणा खोजें?

एक महामारी के दौरान नियमित व्यायाम, घर पर एक बेहद लगातार ठहरने के साथ, स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद है। यह भी जानने के लायक है कि वे तनाव से छुटकारा पाने में मदद करते हैं, जो शायद इस कठिन समय के दौरान हम में से कई अनुभव करते हैं। लेकिन आलस्य कभी-कभी कारण और स्वास्थ्य पर प्राथमिकता लेता है। खुद को व्यायाम करने और संकल्प में दृढ़ता से कैसे प्रेरित करें? नियमितता पर शर्त

अपने साधारण दिन की योजना बनाएं जैसे कि आप काम के लिए घर छोड़ रहे थे। काम से पहले, थोड़ी देर के लिए बाहर जाओ और भागो। वापस आओ और अपनी दैनिक पेशेवर गतिविधियों के लिए तैयार करने के लिए समय निकालें। काम के बाद, सक्रिय आराम के हिस्से के रूप में: काम करें। आप कागज की एक शीट पर या अपने फोन पर आवेदन में पूरी प्रशिक्षण योजना लिख ​​सकते हैं। प्रशिक्षण से अपने दिन भी बुक करें और उन्हें अपने कैलेंडर में स्पष्ट रूप से चिह्नित करें। यह एक अतिरिक्त प्रेरक कारक है। घर में एक उपयुक्त जगह तैयार करें

अब, महामारी के दौरान, हम में से कई ने घर पर आराम करने के लिए जगह बनाई है। यह एक ऐसा समय है जब आपको नियमित अभ्यास के लिए एक स्थान भी व्यवस्थित करना चाहिए। हमेशा एक अभ्यास-केवल पोशाक तैयार है। अपने पजामा में काम करने के बारे में भी मत सोचो!

लेकिन मात्रा को गुणवत्ता के साथ हाथ में जाने दें। यह एक प्रशिक्षण बाइक पर आलसी ड्राइविंग के एक घंटे की तुलना में गहन प्रशिक्षण के 20 मिनट बेहतर होगा। इस समय विशेष रूप से सुबह में खुद को पूरे दिन ऊर्जा के ठोस बढ़ावा देने के लिए लायक है। दिन के दौरान, जब आपके बच्चे को दूरस्थ शिक्षा है, तो आप एक अलग कमरे में अभ्यास कर सकते हैं। आखिरकार, सबक 45 मिनट तक रहता है, और यह पहले से ही एक सुंदर सभ्य कसरत की तरह लगता है। अभ्यास करने के लिए दोस्तों या परिवार को आमंत्रित करें

हम अलग रहते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम एक-दूसरे के साथ संवाद नहीं कर सकते हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्रोग्राम प्रियजनों के संपर्क में रहने के लिए एक शानदार तरीका है, लेकिन गपशप के अलावा, वे संयुक्त प्रशिक्षण के लिए भी उपयोगी हो सकते हैं। और फिर: नियमितता आधार है। ऑनलाइन दोस्तों के साथ मिलकर निश्चित रूप से आपके कसरत के मौसम को स्थिर रखने में मदद कर सकते हैं। आप अपने कसरत को सही करने में आपकी सहायता के लिए एक व्यक्तिगत ट्रेनर से भी संपर्क कर सकते हैं।
अलग-अलग वर्कआउट्स मोनोटनी के लिए अनुमति नहीं देंगे
अपनी प्रशिक्षण योजनाओं को विविधता दें। हम में से कोई भी एक ही अभ्यास को अंतहीन रूप से दोहराना पसंद नहीं करता है। भागो, तैरें, अपनी बाइक पर जाओ। होम वर्कआउट्स के दौरान, उपकरण का उपयोग करें: बेल्ट, डंबेल, पानी की बोतलें इत्यादि कूदो रस्सी पर कूदें, हुला हॉप आज़माएं। एक ऐसी गतिविधि खोजें जो आपको पर्याप्त खुशी देगी कि आप एक दुखी कर्तव्य के रूप में प्रशिक्षण के बारे में नहीं सोचेंगे।
अपने कसरत को पूरा करने के बाद खुद को पुरस्कृत करें
और मैं एक पिज्जा के बारे में एक कोक के साथ बात नहीं कर रहा हूँ- भगवान मना! लेकिन उदाहरण के लिए, एक नई प्रेरणादायक पुस्तक, एक टीवी श्रृंखला, अपने पसंदीदा रेस्तरां में थोड़ा काला, एक होम स्पा शाम। छोटी चीजें वास्तव में आपको खुश करती हैं। और पूरा प्रशिक्षण के बाद संतुष्टि उन्हें और भी मजबूत करती है।

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