[ New ] : This is How Long You Should Run on an Elliptical to Lose Weight

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जब भी मैं जिम में एक नौसिखिया में आ जाता हूं, तो मैं इस सवाल को अक्सर सुनता हूं कि वजन कम करने के लिए एक अंडाकार मशीन पर चलाने के लिए न्यूनतम समय सीमा क्या है। अब जब आप एक अंडाकार मशीन पर खर्च करने की ज़रूरत है तो आप युवा या बूढ़े हैं। इसके अलावा, आपका शरीर का वजन एक महत्वपूर्ण कारक है जो एक अंडाकार मशीन पर आपके अभ्यास की समय अवधि निर्धारित करता है।

एक अंडाकार मशीन जिसे क्रॉस-ट्रेनर के रूप में भी जाना जाता है, एक कार्डियो कसरत मशीन है जो चलने, सीढ़ी-चढ़ाई और दौड़ने को अनुकरण करती है। यह मेरी पसंदीदा कार्डियो मशीनों में से एक है क्योंकि यह आपके पूरे शरीर को लक्षित करता है। यह एक कम प्रभाव कसरत मशीन भी है जो आपके टखनों और घुटनों पर कम तनाव डालता है। यही कारण है कि यह कम प्रभाव वाली प्रकृति के कारण वरिष्ठ नागरिकों के लिए अत्यधिक अनुशंसित व्यायाम मशीनों में से एक है। वजन घटाने के लिए अंडाकार मशीन

इसमें कोई संदेह नहीं है कि आपके पूरे शरीर से समान अनुपात में वजन कम करने की बात आती है जब एक अंडाकार मशीन का समानांतर नहीं होता है। प्रत्येक सत्र में जो आप अंडाकार पर करते हैं, आप अधिक कैलोरी जलाते हैं। यदि आप इसके साथ एक उचित आहार का उपयोग कर रहे हैं, तो आप वजन कम करने के लिए एक आदर्श कैलोरी घाटा बना सकते हैं।

यदि आप एक युवा व्यक्ति हैं और वसा खोने के लिए अंडाकार मशीन पर व्यायाम करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास उचित आहार है। तेजी से परिणामों के लिए, सप्ताह में पांच बार, प्रत्येक दिन 1 घंटे के कसरत के लिए जाएं।

यू.एस. स्वास्थ्य विभाग भी अनुशंसा करता है कि आप बेहतर परिणामों के लिए प्रति सप्ताह 300 मिनट तक व्यायाम की तीव्रता बढ़ा सकते हैं। तो प्रत्येक दिन एक घंटे के लिए एक अंडाकार पर काम करना आपके फिटनेस लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए पर्याप्त है।

औसतन, एक अंडाकार पर व्यायाम करने वाला व्यक्ति अभ्यास के प्रकार और तीव्रता के स्तर के आधार पर हर 30 मिनट में लगभग 150 से 400 कैलोरी जला देगा।

हार्वर्ड मेडिकल स्कूल द्वारा किए गए शोध के अनुसार, यदि आप 30 मिनट के लिए अंडाकार का उपयोग करते हैं तो आप अपने शरीर के वजन के लगभग 2.16 कैलोरी खो देते हैं। तो कहें कि क्या आप 160 एलबीएस व्यक्ति हैं, तो आप 30 मिनट में 365 कैलोरी जलाएंगे। अपने परिणामों को अधिकतम कैसे करें

जैसा कि मैंने पहले कहा था, एक अंडाकार पर व्यायाम करना आपकी बाहों, जांघों, मिडसेक्शन, पीठ, और आपके शरीर के लगभग हर हिस्से से वसा खोने का सबसे अच्छा तरीका है। अब हर कोई वजन कम करने की बात आने पर तेजी से और अधिकतम परिणाम देखना पसंद करता है।

तो यह काफी सरल है, परिणामों को अधिकतम करने के लिए आपको अधिक कैलोरी जलनी होगी। जैसे कि आप प्रत्येक दिन लगभग 500 से 100 कैलोरी खो देते हैं, तो आप एक सप्ताह में अपने शरीर के वजन के लगभग 2 एलबीएस खो देंगे। इसके अलावा, यदि आप अपने भोजन का सेवन कम करते हैं, तो आप अपने आहार में कैलोरी घाटे को ट्रिगर करेंगे।

अब जैसा कि आप कैलोरी घाटे में हैं, यहां तक ​​कि अंडाकार पर 30 मिनट के लिए प्रशिक्षण भी आपको कम समय में अधिक वजन कम करने में मदद मिलेगी। वजन घटाने के लिए अण्डाकार का उपयोग करते समय सफलता की कुंजी

हां, जब आकार में आने की बात आती है तो अंडाकार मशीन एक आदर्श विकल्प होती है। लेकिन यदि आप स्थिरता के साथ अभ्यास कर रहे हैं तो आप बेहतर परिणाम देखेंगे। यहां तक ​​कि 30 मिनट कसरत सत्र कैलोरी जलाने के लिए पर्याप्त से अधिक है। हालांकि, यदि आप नियोजित कार्यक्रम के साथ अधिक काम और समय डालते हैं, तो परिणाम अद्भुत होंगे।

जैसे कि आप 2 या 3 महीने के लिए ट्रेडमिल पर 30 मिनट की दिनचर्या तक चिपके रहते हैं, तो आपके शरीर को इसकी आदत हो जाएगी। नतीजतन, आपका शरीर आपके कसरत दिनचर्या में अपनाएगा और कुछ भी नहीं होगा। जब आप 30 मिनट के बाद व्यायाम करना बंद कर देते हैं तो आपको यह महसूस करने की आवश्यकता होती है और यदि आप नहीं करते हैं, तो आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होती है।

यदि आपको लगता है कि अब आपके लिए अंडाकार पर 30 मिनट तक व्यायाम करना आसान है, तो आपको आगे धक्का देना चाहिए। आधुनिक दीर्घायु मशीनें समायोज्य प्रतिरोध स्तर के साथ आती हैं। इसलिए, यह आपके लिए उच्च प्रतिरोध स्तर पर जाने का समय है। अपने अभ्यास के तीव्रता और समय अंतराल को समायोजित करना अधिक प्रभावी परिणाम देगा। अण्डाकार पर वजन कम करने का लक्ष्य

यदि आपका मुख्य उद्देश्य वजन कम करने के लिए अंडाकार का उपयोग करना है, तो आपको एक अंडाकार मशीन की तलाश करनी चाहिए जो प्री-सेट प्रशिक्षण कार्यक्रमों के साथ आता है। प्री-सेट कसरत सत्र आपको किसी भी मैन्युअल इनपुट के बिना तीव्रता के विभिन्न स्तरों पर ट्रेन करने की अनुमति देता है। आपको HIIT प्री-सेट प्रोग्राम भी मिलेंगे जो अंडाकार मशीन पर अधिक कैलोरी जलाने में मदद करते हैं।

यदि आप तेजी से परिणाम चाहते हैं तो आपके प्रशिक्षण कार्यक्रम में भिन्नता होनी चाहिए। एक भिन्नता के बिना, आपका शरीर बेहतर परिणाम नहीं दिखाएगा और आप उस समय निराश हो सकते हैं। वजन घटाने जैसे बेहतर परिणाम आपको प्रेरित करते हैं कि चीजें आपके अंत से अच्छी तरह से कर रही हैं। यदि आप अपनी प्रेरणा खो देते हैं, तो आपका अंडाकार एक कोने में आराम से धूल खाएगा। अंतिम शब्द

वजन कम करने के लिए आपको एक अण्डाकार मशीन पर कब तक ट्रेन करना चाहिए? यदि आप युवा हैं, तो सप्ताह में कम से कम 300 मिनट के लिए ट्रेन करना महत्वपूर्ण है। और यदि आप एक बूढ़े व्यक्ति हैं, तो आप प्रति सप्ताह 150 मिनट के साथ रह सकते हैं। आखिरी बात यह है कि यह आपके अभ्यास की तीव्रता है जो यह निर्धारित करेगी कि एल्प पर व्यायाम करते समय आप कितना वजन कम करेंगेtical मशीन।

पोस्ट यह है कि वजन घटाने के लिए एक अंडाकार पर आपको कितनी देर तक चलाना चाहिए।

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