[ New ] : Sugar Is Not a Food Group

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चीनी एक खाद्य समूह नहीं है! यह बहुत सारे खाद्य पदार्थों में उपयोग किया जाने वाला एक घटक है।

मैं स्पष्ट क्यों कह रहा हूं? मैं यह कह रहा हूं क्योंकि ऐसे लोग हैं जिन्होंने पूरे खाद्य पदार्थों को छोड़ने के बारे में उलझन में डाला, जब मैंने उन्हें केवल चीनी छोड़ने की सलाह दी। <पी शैली = "पाठ-संरेखण: केंद्र;"> मेरे दोस्तों, बहुत से लोग मानते हैं कि उन्हें वजन कम करने की कोशिश कर रहे समय कुछ खाद्य समूहों को छोड़ने की जरूरत है। मैं आपको बताने के लिए यहां हूं, यह बिल्कुल जरूरी नहीं है। जब मैं खाद्य पदार्थ छोड़ने वाले लोगों को बताता हूं, तो वे अक्सर जवाब देते हैं "लेकिन मुझे चीनी छोड़ना है"। फिर, चीनी एक खाद्य समूह नहीं है, यह केवल एक घटक है जिसे हमारे आहार से काटने की जरूरत है। जब हम बहुत अधिक खाते हैं तो हमारे स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने के कारण चीनी को हमारे आहार से कटौती की आवश्यकता होती है। यह हमारे शरीर में सूजन का कारण बनता है जो कई रोकथाम योग्य बीमारियों के अग्रदूत हैं, जैसे चयापचय सिंड्रोम, टाइप 2 मधुमेह, हृदय रोग और कुछ कैंसर। चीनी एक नशे की लत पदार्थ है!

आप तर्क देना चाहेंगे कि चीनी एक नशे की लत पदार्थ नहीं है। लेकिन आप अधिक गलत नहीं हो सकते थे। यदि आपके पास वजन की समस्या है और विश्वास है कि चीनी नशे की लत नहीं है, तो खुद से पूछें कि आप इसे क्यों नहीं दे सकते हैं। जब भी आप अपने वजन घटाने के प्रयासों में उतर जाते हैं तो आप शर्करा वाले खाद्य पदार्थों में क्यों जाते हैं? अगर मैंने आपको हरी बीन्स छोड़ने के लिए कहा, तो आप सोच सकते हैं कि सुझाव बेतुका था। लेकिन, आपको उन्हें और अधिक नहीं खाने में कोई समस्या नहीं होगी, है ना? आपको हरी बीन्स को छोड़ने में कोई समस्या नहीं होगी क्योंकि उनमें वह सफेद क्रिस्टलीय पदार्थ नहीं है जिसे हम चीनी कहते हैं।

इसका सामना करें, आप कभी हरी बीन्स नहीं चाहते हैं। और यहां तक ​​कि यदि आपने उन्हें लालसा किया है, तो भी हरी बीन्स आपको वसा बनाने या स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बनने वाले नहीं हैं। आप चीनी चाहते हैं क्योंकि आप इसके आदी हैं, और जब आप एंडोर्फिन की रिहाई का कारण बनते हैं तो आपको खुशी मिलती है। हरी बीन्स इस तरह के अच्छे मस्तिष्क के रसायनों को महसूस करने का कारण नहीं बनते हैं, क्या वे? चीनी एक भोजन नहीं है!

नीचे की रेखा है, जबकि हम लोगों को चीनी छोड़ने की सलाह देते हैं, हमें विश्वास नहीं है कि हम जिन खाद्य पदार्थों का आनंद लेते हैं उन्हें छोड़ना आवश्यक है। बाजार में वैकल्पिक स्वीटर्स के साथ, आप अभी भी बेक्ड माल और अन्य खाद्य पदार्थों का आनंद ले सकते हैं जहां आपने परंपरागत रूप से चीनी का उपयोग किया है। हमारे पास कुकीज़, केक, ब्राउनी और अन्य मीठे व्यवहारों के लिए वेबसाइट पर व्यंजन हैं जिनमें चीनी नहीं है, न ही अन्य साधारण कार्बोस जो हम अक्सर लालसा करते हैं। आप अभी भी उन खाद्य पदार्थों का आनंद ले सकते हैं जिन्हें आप पसंद करते हैं, यहां तक ​​कि चीनी मुक्त आइसक्रीम अब बहुत स्वादिष्ट हैं।

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स्वास्थ्य और फिटनेस के लिए डेविड के रास्ते पर, हम जितना भी करते हैं उतना खाना पसंद करते हैं। और, यदि आप अपने वजन से जूझ रहे हैं, तो इस वेबसाइट पर यहां स्वस्थ व्यंजनों की एक बड़ी संख्या है। हमेशा याद रखें, चीनी एक खाद्य समूह नहीं है, यह सिर्फ एक अनावश्यक घटक है जो आपके द्वारा प्यार किए गए खाद्य पदार्थों में बहुत से खाली कैलोरी जोड़ता है।

पोस्ट शुगर एक खाद्य समूह नहीं है जो पहले से ही स्वास्थ्य और फिटनेस के लिए डेविड के रास्ते पर दिखाई दिया।

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