[ New ] : Something Special for Losing Weight

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क्या आपको वास्तव में वजन कम करने के लिए कुछ खास करना है?
<पी शैली = "पाठ-संरेखण: केंद्र;"> बाजार पर सभी विशेष आहार और फिटनेस गैजेट के साथ, आप निश्चित रूप से वजन कम करने के बारे में सोचेंगे कि कुछ विशेष है, लेकिन क्या यह?

नहीं, आपको किसी विशेष आहार की आवश्यकता नहीं है, न ही आपको फिट होने के लिए फिटनेस गैजेट की आवश्यकता और प्रकार की आवश्यकता है। आपको जो चाहिए वह वज़न कम करने के लिए जो कुछ भी लेता है उसकी इच्छा और इच्छा है। वजन कम करने में क्या होता है हमेशा कैलोरी बनाम कैलोरी खपत कैलोरी में आने जा रहा है। वजन कम करने के लिए आपको एक दिन में जलाए जाने से कम कैलोरी का उपभोग करना होगा। जीवविज्ञान और जीवन के इस मूल तथ्य के बारे में कुछ खास नहीं है। आपकी जेब से पैसे निकालने के लिए हमेशा छायादार अक्षर धरती से प्रतीक्षा कर रहे हैं <पी शैली = "टेक्स्ट-संरेखण: केंद्र;"> एक साधारण Google खोज के साथ, आप विशेष वजन खोने वाली योजनाओं और गैजेट की एक विस्तृत विविधता पा सकते हैं। इनमें से लगभग सभी केवल आपके जेब से पैसे निकालने के लिए काम करते हैं जबकि आपको उसी आकार में छोड़कर आप शुरू करते हैं। इस के परेशानी पहलू, क्या ये विपणक जानते हैं कि उनके उत्पाद या सेवा अच्छी नहीं है। फिर भी, वे यह भी जानते हैं कि उनके पास अपने कड़ी मेहनत की नकदी को हाथ में ले जाने वाले लोगों का एक बेताब और भोला क्षेत्र है। विशेष आहार ज्यादातर लोगों के लिए समय की बर्बादी है।
<पी शैली = "पाठ-संरेखण: केंद्र;"> चिकित्सा कारणों से, कुछ लोगों को विशेष आहार की आवश्यकता होती है, लेकिन यह इस आलेख का दायरा नहीं है। जिसका मैं जिक्र कर रहा हूं वह अन्यथा स्वस्थ व्यक्ति है जो आवश्यक है, या वजन कम करना चाहता है। मेरे दोस्तों, वजन कम करने के लिए आपको एक विशेष आहार की आवश्यकता नहीं है। आहार प्रकृति में अस्थायी हैं, और लगभग हमेशा वजन के एक रिबाउंड में परिणामस्वरूप होता है। आहार विफलताओं की दर अमेरिका भर में 95% है। इसका बहुत कुछ होता है क्योंकि क्रैश आहार इस बात पर ध्यान नहीं देते कि कैसे इंसुलिन, कार्बोहाइड्रेट और वसा भंडारण एक दूसरे को प्रभावित करता है। <पी शैली = "पाठ-संरेखण: केंद्र;"> तेजी से परिणामों के अपने वादे के कारण दुर्घटना आहार आकर्षक हैं, लेकिन ये शायद ही कभी दीर्घ अवधि के लिए रहते हैं। आपके द्वारा देखे जाने वाले परिणाम भ्रामक हैं और आमतौर पर जल्दी से उलट किए जाते हैं। सबसे अच्छी आहार योजना वह है जो यथार्थवादी दीर्घकालिक अपेक्षाओं पर जोर देती है। सबसे अच्छा वजन प्रबंधन योजना केवल अपने लिए तैयार पूरे खाद्य पदार्थों को खाने के लिए है। आप एक जीवनशैली बनाना चाहते हैं जिसमें स्वस्थ भोजन शामिल है जो संसाधित नहीं होते हैं, न ही अतिरिक्त शर्करा होते हैं। बेशक संसाधित खाद्य पदार्थ कभी-कभी आवश्यक होंगे, बस अपने मस्तिष्क का उपयोग करें और केवल न्यूनतम संसाधित खाद्य पदार्थ तैयार करें जब आपको करना है। कैलोरी बनाम कैलोरी जला दिया।

जब हम वजन कम करने के लिए आहार पर जाते हैं, तो हम हमेशा मांसपेशी और वसा का मिश्रण खो देते हैं, जिनमें से दोनों चयापचय सक्रिय होते हैं। इसका मतलब यह है कि, जब हम कैलोरी जलाते हैं, तो हमारी मांसपेशियां वसा की तुलना में अधिक कैलोरी जलती हैं। हमारे शरीर को अपनी सभी कोशिकाओं को काम करने के लिए एक निश्चित मात्रा में ऊर्जा की आवश्यकता होती है ताकि हम जिंदा रह सकें। कम मांसपेशी और वसा के साथ, आपके शरीर को कम करने की ऊर्जा की मात्रा कम हो जाती है। उसी समय, आपका चयापचय अधिक कुशल हो जाता है। जब हम भारी थे तो हमें अब आवश्यक कैलोरी की मात्रा की आवश्यकता नहीं होती है। नतीजतन, अपने हल्के, अधिक कुशल शरीर में वजन घटाने के लिए, अब आपको पहले की तुलना में दैनिक आधार पर कम कैलोरी का उपभोग करना होगा।

जैसे ही आप वजन कम करते हैं, आपको तदनुसार अपने कैलोरी सेवन को समायोजित करना होगा। यह तब होता है जब हम अपने कैलोरी सेवन को समायोजित नहीं करते हैं जो हम पठार करते हैं। अतिरिक्त शर्करा और संसाधित खाद्य पदार्थों के साथ खाद्य पदार्थों को काटने के बारे में कुछ खास नहीं है। इसके अतिरिक्त, हर दिन अपने कैलोरी सेवन को देखने के बारे में कुछ खास नहीं है। मेरे फिटनेस पाल जैसे ऐप्स के साथ, आपकी कैलोरी ट्रैक करना पहले से कहीं अधिक आसान है। यदि आपको अभी भी इसे पढ़ने के बाद आहार योजना का पालन करने की आवश्यकता महसूस होती है, तो कृपया उन सभी से बचें जो आप निम्न कार्य कर रहे हैं:

उस आहार का पालन न करें जो आपकी कैलोरी को भुखमरी के स्तर पर काटता है। यह सुरक्षित नहीं है, न ही यह टिकाऊ है। जैसे ही आप इससे निकलते हैं, आप बस अपने सभी खोए वजन और फिर कुछ हासिल करेंगे।
किसी भी आहार योजना का पालन न करें जो आपको अभी भी उन खाद्य पदार्थों को खाने की अनुमति देता है जो आपके वजन को पहले स्थान पर मुसीबत में डालते हैं जैसे कि मीठे व्यवहार या सरल कार्बोस। इस बारे में सोचें, सरल कार्ब्स प्रकृति में नशे की लत हैं। यदि आपके पास पहले उन पर कोई नियंत्रण नहीं था, तो आप क्या मानते हैं कि आप भविष्य में नियंत्रण करेंगे? पसंद है या नहीं, अगर आपके पास मिठाई या चेडी खाद्य पदार्थों के लिए cravings हैं, तो चिप्स, आपको उन्हें खाने से बाहर निकलने की जरूरत है, भले ही आप उन्हें ट्रैक करते हैं। जब तक आप उन्हें खाना जारी रखते हैं, तब तक आप हमेशा cravings के लिए अतिसंवेदनशील होंगे।
केटो जैसे विशेष आहार में चूसा नहीं जाता है। हां, आप केटो पर वजन कम करेंगे। हालांकि, केटो के बारे में कुछ भी खास नहीं है, आप वजन कम करते हैं क्योंकि आप कैलोरी घाटे में जाते हैं। यदि आप अपनी दैनिक कैलोरी जरूरतों का उपभोग करते हैं तो केटो पर वजन हासिल करना वास्तव में संभव है। केटो ने आपको अपने कार्बोहाइड्रेट इंटाक को अनावश्यक रूप से सीमित कर दिया हैई प्रति दिन 50 ग्राम या उससे कम। आपको यह जानने की जरूरत है कि एक बार जब आप अपने आहार में कार्बोस को शामिल करते हैं, तो आप वजन कर सकते हैं, और अक्सर रिबाउंड करेंगे। आपका मतलब है कि मुझे वास्तव में वजन घटाने के लिए कुछ भी करने की आवश्यकता नहीं है?

केटो के लिए नकारात्मक पक्ष एक अच्छा फिटनेस गैजेट्स पैसे की बर्बादी है!

हां, बहुत सारे वास्तव में उपयोगी फिटनेस गैजेट पाए जाने के लिए हैं। हालांकि, बाजार पर बराबर मूल्यवान गैजेट भी हैं। हमेशा अपने पैसे को सौंपने से पहले अपना शोध करना सुनिश्चित करें जो वजन कम करने या आपको टोन करने में मदद करने के लिए वादा करता है। आप एक महंगी मशीन या गैजेट नहीं खरीदना चाहते हैं जो बाद में कपड़े धोने के लिए एक जगह के रूप में कार्य करेगा। यहां से बचने के लिए मशीनों और गैजेट की एक सूची दी गई है:

सामान्य रूप से कोई निश्चित या स्थैतिक आंदोलन मशीन। जिन उपकरणों में आंदोलन की एक निश्चित श्रृंखला है, वह आपके शरीर को प्राकृतिक तरीके से नहीं ले जाता है। सभी आंदोलन में एक सामान्य चाप होता है या इसके लिए स्विंग होता है। एक निश्चित विमान में एक वजन ढेर को स्थानांतरित करना हमारे शरीर को करने के लिए नहीं है। हमारे शरीर के लिए स्वाभाविक नहीं हैं जो वास्तव में समय के साथ हमें चोट पहुंचाएंगे।
हिप एडक्शन / अपहरण मशीनें। वे सभ्य प्रतीत होते हैं क्योंकि वे कई लोगों, विशेष रूप से महिलाओं और बुजुर्गों में समस्या क्षेत्रों को लक्षित करते हैं। हालांकि, लक्षित मांसपेशियों को हमेशा बैठे स्थान पर लगे नहीं होते हैं। इसके अतिरिक्त बैठने की स्थिति आपके हिप सॉकेट पर अनावश्यक तनाव डाल सकती है।
मशीनों से दूर रहें जो आपके ट्रंक को घुमाते हैं। एक बैठे स्थिति में बंद होने पर आक्रामक घुमावदार गति आपको एक दर्दनाक और महंगी रीढ़ की हड्डी की चोट लग सकती है।
पेटी मशीन लगभग हमेशा पैसे की पूरी बर्बादी होती है। वे लगभग विज्ञापित के रूप में काम नहीं करते हैं। जब आप बैठे स्थिति में वजन जोड़ते हैं और फिर दबाते हैं तो आप अपने पेट का उपयोग नहीं कर रहे हैं। आप जो भी उपयोग कर रहे हैं वह आपके हिप अपहरणकर्ता, पैर, बछड़ों और अपने ऊपरी धड़ के साथ वजन कम करने के लिए निचले हिस्से में है। आप इसे अपनी बाहों से सहायता के साथ भी कर रहे हैं। आपका पेट मुश्किल से लगे हुए हैं। यदि आप अपने पेट को देखना चाहते हैं, तो आपको अपने कैलोरी सेवन को घाटे में कटौती करनी चाहिए!
वापस एक्सटेंशन पर बैठे। ये मशीनें एक पीठ की चोट होने की प्रतीक्षा कर रही हैं। अपनी निचली पीठ को अलग करना तत्काल तनाव पैदा कर सकता है। ये मशीनें असुरक्षित हैं और क्या आप एक आंदोलन कर रहे हैं जिसे हम वास्तविक जीवन में कभी नहीं करते हैं।
उन सभी उत्पादों से बचें जो सच होने के लिए बहुत अच्छे लगते हैं। आप किसी भी उत्पाद को छोड़ना चाहते हैं जो थोड़ी देर के लिए कम से कम प्रयासों के साथ एक दुबला और फिट शरीर का वादा करता है। आप इलेक्ट्रोड पर पट्टा नहीं कर सकते हैं और अच्छे आकार में पहुंचने के लिए अपने सोफे पर बैठ सकते हैं। एक गैजेट जो केवल एकल मांसपेशी समूहों को लक्षित करता है, आपको टोन नहीं होने वाला है। हमेशा याद रखें, ऊंचा वादा आमतौर पर केवल नकदी के एक ऊंचे नुकसान का मतलब है। इनमें से कई कंपनियां वास्तव में उपभोक्ता को अपने स्वास्थ्य और फिटनेस के साथ मदद करने में रुचि नहीं लेती हैं। उनकी रुचि अज्ञानी और हताश उपभोक्ताओं से नकदी के साथ अपने स्वयं के जेबों को अस्तर में है। जब तक आलसी लोग और अच्छे विपणक हैं, तब तक बेकार फिटनेस उत्पादों की कमी कभी नहीं होगी। क्या हमें वजन कम करने के लिए कुछ खास चाहिए?
<पी शैली = "पाठ-संरेखण: केंद्र;"> नहीं, हमें जीवनशैली में बदलाव के अलावा किसी भी विशेष की आवश्यकता नहीं है जिसे हम अपने जीवन के बाकी हिस्सों के साथ जी सकते हैं। मुझे पता है कि हमारे व्यवहार को बदलना आसान है। लेकिन यह किसी भी व्यक्ति के लिए असंभव नहीं है जो वास्तव में परिवर्तन चाहता है। वजन घटाने और वजन प्रबंधन सीधी अवधारणाएं हैं। फिर भी ज्यादातर लोगों ने इसे अपने आप नहीं समझा है। आप समझ सकते हैं और महसूस कर सकते हैं कि आपको जो भी आप खाते हैं और अधिक शारीरिक रूप से सक्रिय होने की आवश्यकता है। लेकिन अकेले जानना वास्तव में उस ज्ञान को अभ्यास में डालने से अलग है। वास्तव में, आपके पास शायद जो कुछ भी आप जानते हैं उसके बीच एक अंतर है और आप क्या करते हैं।

इस अंतर के बीच क्या है?

आपके मनोविज्ञान, जिसमें आपकी मान्यताओं, दृष्टिकोण और भावनाएं शामिल हैं।

यदि आप सफलतापूर्वक वजन कम करना चाहते हैं, तो आपको अपने दृष्टिकोण को बदलने के लिए तैयार होना चाहिए और फिर खुद को करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करना चाहिए। वजन कम करने के लिए वास्तव में कुछ खास नहीं है, इसे करने की आपकी प्रतिबद्धता को छोड़कर।

पोस्ट खोने के लिए कुछ विशेष पोस्ट डेविड के स्वास्थ्य और फिटनेस के लिए पहले दिखाई दिया।

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