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खाएं, सोएं, ट्रेन करें, दोहराएं। या यह है: नींद, खाओ, ट्रेन, दोहराएं? मैं कभी निश्चित नहीं हूं। साइकिल चालकों के लिए यह आसानी से हो सकता है: खाने, ट्रेन, खाने, नींद, दोहराना। दरअसल, हम ट्रेन करते हुए भी (काफी कुछ) खा सकते हैं। अगर केवल जीवन ही सरल था।

प्रशिक्षण के चारों ओर एक नियमित रूप से बनाया गया है अगर आपको इसके लिए भुगतान किया जा रहा है। लेकिन हम में से बाकी के लिए यह हमारे जीवन में अंतरिक्ष की छोटी खिड़कियों में व्यायाम को निचोड़ने का मामला है।

आखिरी बार मैंने एक लंबे समय तक एक सिएस्टा का प्रबंधन किया था एक दशक पहले था: मैं अकेला रहता था, कोई बच्चा नहीं था और घर से काम नहीं किया। अब एक छोटा परिवार है जो एक छोटा सा परिवार है, लेकिन मैं एक बार फिर घर से काम कर रहा हूं। कई अन्य भी होंगे। इसका मतलब कोई आवागमन नहीं है।

जो कि बाइक या कार्यालय में भाग गए वे एक अभ्यास स्लॉट, या दो खो देंगे - काम से और काम से लेने की आवश्यकता दिन में प्रशिक्षण फिट करने का एक आसान तरीका था। इस बीच, विमानों, ट्रेन या ऑटोमोबाइल द्वारा यात्रा करने वाले लोगों ने अचानक खुद को 65 मिनट के साथ खेलने के लिए पाया है; या यदि आप लंदन में 84 मिनट में रहते हैं।

लेकिन आप इसके साथ क्या करते हैं?

मसौदा जून में कुछ पूरी तरह से समयबद्ध सत्रों के साथ आया था। लेकिन कुछ महीनों के लिए और कई लोगों के लिए, उस घंटे को व्यायाम करने के बजाए काम करने में बिताया गया है (या कम से कम काम नहीं कर रहा है)। अमेरिका में नेशनल ब्यूरो ऑफ इकोनॉमिक रिसर्च के हालिया अध्ययन के मुताबिक, महामारी के दौरान, महामारी के दौरान, यूरोप, उत्तरी अमेरिका और मध्य पूर्व में लगभग 49 मिनट तक बढ़ गया है। विशेषज्ञों ने लिखा था, यह "आंशिक रूप से व्यापार के घंटों के बाद भेजे गए ईमेल में बढ़ोतरी के कारण था"।

जिसने लगभग एक दशक तक घर से काम किया था, मुझे पता है कि कैसे काम धीरे-धीरे, लगातार और धीरे-धीरे 9 से 5 के बाहर जीवन में रेंगना कर सकता है। रात के खाने के बाद, मैं "त्वरित जांच" के लिए अध्ययन में पॉप अप करूँगा ईमेल; दो घंटे बाद मैं अभी भी वहां रहूंगा (और चेल्सी में बने चूक गए होंगे - यह कुछ साल पहले नहीं भूल गया था; मैं छोटा और अधिक प्रभावशाली था)।

इस प्रकार की दिनचर्या आपके मानसिक स्वास्थ्य (टीवी की मेरी पसंद सहित) के लिए अच्छी नहीं है। मैं अक्सर एक गांव में कहीं भी दिन बिताऊंगा, और जब तक वह घर पहुंचे तब तक मेरी पत्नी को काम के लिए छोड़ने के समय से कोई भी नहीं देखता। मेरा हाइलाइट पोस्टमैन की यात्रा होगी (जो चेल्सी में बने कल रात के बारे में पूछने के लिए कोने)।

योजना हमेशा थी: 7.30 बजे शुरू करें, दोपहर 2 बजे खत्म करें और एक चक्र या दौड़ के लिए पर्थशायर पहाड़ियों में जाएं। लेकिन मैं 2 बजे तक पहुंचूंगा और अभी भी मेरे पजामा में हो; भोजन की कमी और बहुत अधिक कॉफी से भी wobbly। अब काम कर रहे हैं, मेरे सिर में तर्क दिया गया, और एक चक्र के लिए समय होगा और कल एक रन होगा। यह शायद ही कभी बाहर निकला।

उस समय, मैंने एक दोस्त से बात की - एक पत्रकार - एक समान सर्पिल में। उनकी सलाह 9 पर शुरू हुई और 5. पहले सप्ताह या तो भयानक है, उन्होंने स्वीकार किया, जैसा कि आप उन दो घंटों में ढेर काम करते हैं जो आप पहले अपने डेस्क पर थे। लेकिन फिर चीजें बसने लगती हैं। उन्होंने कहा, "आपको वास्तव में एहसास है कि आप जितना अधिक नहीं, दिन में किए जाते हैं," उन्होंने कहा।

यह मुझे लगभग 15 साल ले गया है लेकिन मैं उस जगह पर जा रहा हूं। मैं सोच। एक सह-कार्यस्थल से बाहर निकलकर, उस 2 घंटे बाइक / रन यात्रा के साथ कठिन - मानसिक और शारीरिक रूप से कठिन रहा है - लेकिन मैं उन अतिरिक्त घंटों को उत्पादक रूप से उपयोग करना शुरू कर रहा हूं।

कल, यह 3pm पर 10-मील की दौड़ थी (मैंने 7 बजे शुरू किया, इसलिए प्रभावी रूप से 9 से 5)। एक दिन पहले, मैं स्कूल में भाग गया क्योंकि बच्चों ने साइकिल चलाया, फिर एक घंटे एक घंटे के लिए चला गया। अगर मैंने दोपहर के भोजन तक रन छोड़ा था तो मैंने इसे नहीं किया होता। अगले हफ्ते, मैं स्कूल लेने से पहले एक चक्र के लिए जा सकता हूं और अपने बेटे के साथ इसे (गर्म नीचे) बढ़ा सकता हूं (पंप ट्रैक या दो के माध्यम से कोई संदेह नहीं है)।

जो मैं कह रहा हूं वह है कि घर से काम करते समय नियमित रूप से ढूंढना समय लगता है। अक्सर इसमें बहुत कुछ। मार्च में लॉकडाउन की शुरुआत में सभी बातें घर से हमेशा के लिए काम कर रही थीं। वे सभी इसे प्यार करते थे: लचीलापन, आवागमन की कमी, परिवार के साथ अतिरिक्त समय या फिट रखने के लिए। छह महीने और दरारें दिखाई देने लगीं, यही कारण है कि खुद को एक दिनचर्या स्थापित करना पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है।

दुनिया भर में कई अध्ययनों के अनुसार, महिलाएं घर पर अतिरिक्त बाल देखभाल और नौकरियों को और अधिक चुन रही हैं। ब्रिटेन में लगभग तीन तिमाहियों के मुमकों को कॉविड -19 के पीछे चाइल्डकेयर मुद्दों के कारण काम पर अपने घंटों को काटने के लिए मजबूर होना पड़ा। एक और ने पाया कि 43% महिलाओं को 2 9% पुरुषों की तुलना में घर और चाइल्डकेयर में काम करने के लिए गठबंधन करना पड़ रहा है।

अपने लिए जगह ढूंढना, अकेले एक सभ्य चक्र की सवारी करने दें, कठिन हो गया है। मानसिक और शारीरिक रूप से यह हमें संघर्ष कर सकता है।

दरअसल, अमेरिका में एक हालिया सर्वेक्षण में पाया गया कि केवल 16% कर्मचारी इन नए कामकाजी पैटर्न में "संपन्न" थे। मानसिक स्वास्थ्य में गिरावट आई है, नौकरी की संतुष्टि और प्रेरणा भी गलत दिशा में बढ़ रही है, उल्लेखनीय फोर्ब्स। लिवरपूल जॉन मूरस विश्वविद्यालय में एक मानव संसाधन परामर्शदाता और व्याख्याता जेम्मा डेल ने पिछले महीने फीट को बताया: "लोगकेले की रोटी को बेक करने के लिए जलाए जाने से अनुभव बहुत अलग हैं। "

करियर, परिवार और व्यायाम के बीच संतुलन ढूँढना कभी आसान नहीं होता है। और सभी शुरुआती कोविद प्रचार के विपरीत, रिमोट वर्किंग ने इसे बदलने के लिए बहुत कम किया है। शायद जब यह सब खत्म हो गया है, तो यह एक दिन होगा, उम्मीद है कि लोग पुराने और नए सामान्य के बीच "खुश मध्यम" ढूंढना शुरू कर देंगे? मेरे अनुभव, दिनचर्या और संरचना सहायता से, हालांकि इसमें आपके सामने समय लगेगा घर और काम करने के लिए 'काम करने के लिए' काम करें, उस केले की रोटी सेंकना और इसे खाने के लिए सवारी पर बाहर निकलने का प्रबंधन करें। यदि आप अभी भी संघर्ष कर रहे हैं तो अपने आप को मत मारो।

पोस्ट वर्क-लाइफ-ट्रेन पहले पीले जर्सी पर दिखाई दी।

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