[ New ] : Veganuary: Chasing the carrot

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एक नए साल के साथ एक नई शुरुआत और एक बार फिर से लक्ष्य के लिए लक्ष्यों की संभावित पुनरावृत्ति आती है। इस साल, वैन्युनूरी ने उन लोगों की रिकॉर्ड संख्या के साथ 2021 को लात मार दिया है।

कुछ समय पहले हमने दूध पर एक अतिथि ब्लॉग प्रकाशित किया था और क्या हमें अपने आहार से डेयरी लेने के बारे में दो बार सोचना चाहिए। शायद शीर्षक की एक खराब पसंद के साथ, हम शाकाहारी साइकलिंग समुदाय के कुछ सदस्यों से संपर्क किए गए थे, जिन्होंने महसूस किया कि हम इस विषय पर एक छोटा सा दृश्य दे रहे थे। तो इस बात को ध्यान में रखते हुए, हमने उन्हें अपने विचार देने के लिए आमंत्रित किया कि क्यों और कैसे शाकाहरण के स्विच को उनके स्वास्थ्य पर सकारात्मक रूप से प्रभावित किया गया है, और साइकिल चलाना। हमने 26 साल के शाकाहारी को नीदरलैंड से जेरिन रानजिन को परिवर्तित किया और यह कहना उचित है, गैर-वेगन्स की एक टीम के रूप में, हमने इस अनुभव के माध्यम से बहुत कुछ सीखा है। आप किस तरह के साइकिल चालक हैं?

मैं एक सड़क साइकिल चालक हूं। मुझे साहसिक और एक चुनौती पसंद है: मेरी सीमाओं को धक्का देने के लिए अपने स्वयं के बुलबुले में होना। जब आप किसी भौतिक और मानसिक डोमेन में अपनी क्षमताओं के लिए खुद को धक्का देते हैं तो आपको उस भावना के करीब कुछ भी नहीं आता है: आप पुनर्जन्म महसूस करते हैं। मैं एक कताई प्रशिक्षक भी हूं और बाइक की दुकान में काम करता हूं। आप क्या सवारी करते हैं?

मेरा गो-टू बाइक एक एल्यूमीनियम सेंसा (डच ब्रांड) है। यद्यपि यह काफी भारी है (10-11 किलो) यह अविश्वसनीय रूप से बहुमुखी है, मैंने इस बाइक पर सड़क दौड़, समय परीक्षण और बिग हिल चढ़ाई की है। मैं दो कैसेट चलाता हूं जो मैं करना चाहता हूं। चढ़ाई के लिए एक 11-36 और फ्लैटों के लिए 12-23। अधिक गंभीर प्रशिक्षण सत्रों और दौड़ के लिए मेरे पास एक 2012 के कैननडेल सुपरसिक्स ईवो हाय-मॉड भी है। सपना बाइक?

एक टाइम ट्रेल बाइक: फ्रेडरिक वैन लियरडे का सर्वो पी 5 जिसका उपयोग आयरनमैन कोना के लिए किया गया है उदाहरण के लिए इस दुनिया से एक बाइक दिखता है और प्रदर्शन के मामले में। आप कब से शाकाहारी हैं?

मैं 3 साल के संक्रमण अवधि के बाद एक साल के लिए आधिकारिक तौर पर शाकागणित हूं जहां मैं मांस को कम मांस खाने से नहीं गया और फिर डेयरी और अंडे खाने से बिल्कुल भी पशु उत्पादों को नहीं। आपने शाकाहारी बनने का फैसला क्यों किया?

स्वास्थ्य के लिए एक खोज ने मुझे शाकाहारी कर दी। कॉलेज के बाद मेरे पास वास्तव में फिट होने और खेल को और अधिक गंभीरता से लेने के लिए ड्राइव और महत्वाकांक्षा थी। यही वह है जब पूरी आहार कहानी में लात मारी: मैं खाने के साथ-साथ मैं अपने समग्र स्वास्थ्य, दीर्घायु, ऊर्जा और वसूली का समर्थन करने के लिए भी कर सकता था।

बहुत सारे पढ़ने के बाद मुझे जल्दी पता चला कि किसी और चीज से अधिक स्वास्थ्य में क्या योगदान देता है: पौधों। मैंने पढ़ा कि वैज्ञानिक सबूतों से पता चला है कि पौधे, विशेष रूप से एक पूरे खाद्य संयंत्र आधारित आहार स्वास्थ्य की नींव होगी जिसे मैं ढूंढ रहा था। आपको कैसे लगता है कि एक शाकाहारी आहार ने आपके साइकिलिंग प्रशिक्षण को प्रभावित किया है?

चूंकि मैं शाकाहारी बन गया, इसलिए मुझे स्वस्थ लगता है, पहले से कहीं अधिक ऊर्जा है।

मेरे शोध से पता चला है कि पशु उत्पादों का उपभोग करके शरीर को नकारात्मक स्वास्थ्य प्रभावों का सामना करना पड़ता है और स्वस्थ होने से पहले किए गए नुकसान की मरम्मत की आवश्यकता होती है। एक पूरा भोजन संयंत्र आधारित आहार विपरीत है। यह वसूली को अनुकूलित करता है, शरीर को ठीक करता है और आप जीवन और एथलेटिक प्रदर्शन में संपन्न होते हैं।

VEGANISM ने मुझे सिखाया है कि मेरा भोजन कहां से आता है और यह (कार्बोस, प्रोटीन, वसा) से क्या बना है। इसने मुझे किताबें, प्रयोग और ज्ञान प्राप्त किया है जो मैं अपने प्रशिक्षण और सड़क दौड़ में सहायता के लिए बेहतर आहार को अपनाने के लिए उपयोग कर सकता हूं। प्रोटीन मिथक सबसे ज्यादा खुल रहा है: हमें उस चीज़ की ज़रूरत नहीं है जैसा हम सोचते हैं। एक पौधे आधारित आहार के बारे में क्या है जिसे आप अपने स्वास्थ्य और प्रशिक्षण को लाभ महसूस करते हैं?

मैंने निश्चित रूप से पाया है कि पौधे आधारित आहार का सबसे बड़ा लाभ मेरा वजन और ऊर्जा अधिक स्थिर है और मेरी वसूली में निश्चित रूप से सुधार हुआ है। एक साइकिल चालक के रूप में आप साल भर एक स्थिर वजन करना चाहते हैं। आप उल्लेख करते हैं कि शाकाहारी आहार एक स्वस्थ जीवन को बढ़ावा देगा और आपके प्रशिक्षण को बेहतर बना देगा लेकिन यह वास्तव में क्या है कि वास्तव में आपको अपने आहार से बाहर रखा गया है?

आपको एक शाकाहारी छवि को छोड़ना होगा। जब मैंने पहली बार शब्द सुना और गुगल किया तो मैं उन चीजों से डरता था जो आप संभवतः आहार से चूक सकते थे। लेकिन यह सच से बहुत दूर है: आप केवल संतृप्त वसा, हार्मोन, कैंसरजनों और पीड़ित जानवरों जैसी बुरी चीजों को याद करते हैं। जैसे ही डॉक्टर (टी। कॉलिन कैंपबेल, नील बर्नार्ड, जॉन मैकडॉगल, कैल्डवेल एस्सेलस्टिन, माइकल ग्रीस) ने पौधे आधारित आहार के स्वास्थ्य लाभ को पाया कि वे सभी जानना चाहते थे कि क्या यह पुरानी के खिलाफ लड़ाई लड़ने में कुंजी हो सकता है पश्चिमी संस्कृतियों में रोग महामारी। और बड़े परिणामों के साथ: एक पौधे आधारित आहार पश्चिमी स्वास्थ्य महामारी रोगों को ठीक करने के लिए एकमात्र चिकित्सकीय आहार साबित हुआ। एक संपूर्ण खाद्य पौधे आधारित आहार कैंसर की वृद्धि, कोरोनरी हृदय रोग, मधुमेह 2, एमएस और कई अन्य क्षेत्रों में सबसे कम जोखिम को बढ़ावा देता है। उदाहरण के लिए प्लांट-आधारित ईटर का रक्त कैंसर कोशिकाओं से लड़ने के खिलाफ 8 गुना अधिक प्रभावी है। इसके अलावा आहार शरीर में सूजन को कम कर देता है। दूसरे शब्दों में यह वह आहार है जो सर्वोत्तम वसूली, कम से कम तनाव और बीमारियों पर सबसे कम मौका को बढ़ावा देता है।

कम पर्यावरण IMPAसीटी और पशु पीड़ा जो इस आहार के साथ जोड़ा जाता है वह सबसे बड़ा बोनस है। दुनिया की अनाज की फसल का 40% पशुधन को खिलाया जाता है। मुख्य रूप से मांस आधारित आहार बहुत अक्षम हैं। मांस और डेयरी के लिए खेती के जानवरों को बढ़ती पशु फ़ीड के लिए भूमि और पानी के विशाल इनपुट की आवश्यकता होती है।

मैं 3 निम्नलिखित पुस्तकों की अत्यधिक अनुशंसा कर सकता हूं: स्टार्च समाधान, प्रोटीनहोलिक और अल्ट्रा ढूँढना। ये किताबें एक आसान पढ़ी गई हैं और आपको प्रेरित होने के लिए पर्याप्त जानकारी प्रदान की जाएगी!

वृत्तचित्र: Cowspiracy, Seaspiracy, चाकू, रेसिंग विलुप्त होने, Earthlings, मौत के प्रमुख कारण को उखाड़ फेंकने: डॉ माइकल ग्रेगोर और गैरी YourOfsky का सबसे अच्छा भाषण आप कभी भी सुनेंगे। क्या आपके पास खेल विज्ञान / पोषण में कोई इतिहास / पृष्ठभूमि है?

दुर्भाग्य से नहीं, लेकिन जिन लोगों ने मैंने पीछा किया और उन्होंने जो किताबें लिखीं। मैं खुद को प्रतिदिन एक आत्म-अध्ययन के माध्यम से भोजन और साइकिल चलाने के मामलों पर शिक्षित करता हूं।

पोस्ट शाकाहारी: गाजर का पीछा करना पहले पीले जर्सी पर दिखाई दिया।

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