[ New ] : Top 4 Fruits That Can Gain Weight - MMM

[ New ] : Top 4 Fruits That Can Gain Weight - MMM

Keywords : muscle building,Nutrition,Weight Gain

आज, मैं उन फलों के बारे में बात कर रहा हूं जो वजन कम कर सकते हैं। ये सभी स्वस्थ और उच्च कैलोरी फल हैं, इसलिए मांसपेशी प्राप्त करने के दौरान आपकी पोषण योजना में जोड़ सकते हैं।
मांसपेशी आकार बढ़ाने और वजन बढ़ाने के लिए आपके आहार योजना में कैलोरी का सेवन बहुत महत्वपूर्ण है। कुछ उच्च कैलोरी फल वजन बढ़ाने के लिए कुल कैलोरी लाभ बढ़ाने के लिए अपने आहार में कुछ कैलोरी जोड़ने में आपकी मदद कर सकते हैं।
अतिरिक्त वजन कम करने के लिए आपको कितनी कैलोरी की आवश्यकता है?
वजन बढ़ाना आपकी कुल कैलोरी और आपके कसरत पर निर्भर करता है। अधिकांश लोग मांसपेशियों के बजाय बहुत अधिक वसा लाभ देखेंगे के बाद बहुत अधिक कैलोरी खाते हैं।
तो आपको कम मात्रा में कैलोरी खाने शुरू करने की आवश्यकता है और फिर महीने में धीरे-धीरे सप्ताह से सप्ताह या महीने तक बढ़ने की आवश्यकता है, यह आपके पर निर्भर करता है।
आपके लक्ष्य के अनुसार कैलोरी का सेवन यहां दिया गया है।


अपने आहार में 250 कैलोरी जोड़ना आपको प्रति सप्ताह 0.25 ग्राम वजन बढ़ाने देगा।
500 कैलोरी द्वारा आपके कैलोरी सेवन में वृद्धि के परिणामस्वरूप प्रति सप्ताह 0.50 ग्राम लाभ मिलेगा।
आपके आहार में 1000 कैलोरी बढ़ाने से प्रति सप्ताह 1 किलो वजन बढ़ जाएगा। कैलोरी सेवन को 250 और 500 कैलोरी प्रति दिन बढ़ाना, क्लीनर मांसपेशी लाभ में परिणाम। लेकिन आप प्रति दिन 1000 कैलोरी जोड़ते हैं, जो आपको मांसपेशी लाभ की कम मात्रा देता है और शरीर की वसा बढ़ाता है। और शरीर वसा ज्यादातर आपके दिल, कोलेस्ट्रॉल की समस्याओं को बढ़ाता है।
इसलिए मैं अधिक मांसपेशियों और स्वस्थ वजन प्राप्त करने के लिए प्रति दिन 250 या 500 कैलोरी बढ़ाने का सुझाव देता हूं।
लेकिन इस अनुच्छेद को पढ़ने के बाद, आप अपने दिमाग में एक प्रश्न के बारे में सोचते हैं। वजन बढ़ाने के लिए कैलोरी कैसे खोजें? तो यहां इस सवाल के जवाब दिए गए हैं।
Google पर जाएं और कैलोरी कैलकुलेटर खोजें, और फिर कोई भी वेबसाइट खोलें, विवरण भरें, यदि उपलब्ध हो और कैलोरी की गणना हो तो रखरखाव विकल्प पर क्लिक करें। बूम आपको रखरखाव कैलोरी मिली।
अब अपने वजन बढ़ाने कैलोरी को ढूंढना बहुत आसान है।
पूर्व। आपका रखरखाव कैलोरी 2000 है। अपने वजन बढ़ाने के लिए 250 कैलोरी = 2250 कैलोरी जोड़ें। अपने वजन बढ़ाने कैलोरी का पता लगाने के लिए इस सरल सूत्र का पालन करें।
यहां शीर्ष 4 फल जो वजन प्राप्त कर सकते हैं

केले
केला मांसपेशी वृद्धि के लिए सबसे लोकप्रिय और शक्तिशाली फलों में से एक है। केले कैलोरी, पोटेशियम में उच्च हैं, फाइबर में अच्छा है। एक मध्यम आकार केले के पोषण तथ्य
कुल कैलोरी: 105
प्रोटीन: 1.3 जी
कार्बोहाइड्रेट: 27 जी
वसा: 0.4 जी
फाइबर: 3.1 जी
प्राकृतिक चीनी: 14 जी
पोटेशियम: 422.4mg
सोडियम: 1.2 मिलीग्राम
लौह: DV का 1%
मैग्नीशियम: डीवी का 7%
विटामिन बी 6: डीवी का 20%
विटामिन सी: DV का 17%
विटामिन ए: डीवी का 1% आप एक मध्यम आकार के केला के पोषण तथ्यों को देखते हैं, यह प्रभावशाली है। इसमें विटामिन सी, बी 6, पोटेशियम इत्यादि की अच्छी मात्रा है। ये विटामिन और खनिज आपको अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने, रक्तचाप को बनाए रखने, तनाव को कम करने, मस्तिष्क के लिए अच्छा, कमी और कब्ज को रोकने आदि जैसे कई स्वास्थ्य लाभ प्रदान करते हैं। वजन बढ़ाने के लिए आपको कुछ मात्रा में कैलोरी बढ़ाने की आवश्यकता है। और केला केले का एक समृद्ध स्रोत है ताकि आप मांसपेशी लाभ के लिए इस अद्भुत फल केले को अपने आहार में जोड़ सकें।
अब, आप कितने केले जोड़ सकते हैं? तो अपने कैलोरी के अनुसार केले जोड़ें। मैं आपकी पोषण योजना में कम से कम 2 या अधिकतम 4 केले जोड़ने की सलाह देता हूं।
Apple
ऐप्पल कैलोरी फल और पोषक तत्वों में अच्छा एक और सभ्य राशि है। 1 मध्यम आकार लाल सेब पोषण तथ्य
कुल कैलोरी: 95
प्रोटीन: 0.5 जी
कार्बोहाइड्रेट: 25 जी
वसा: 0.3 जी
फाइबर: 4.4 जी
प्राकृतिक चीनी: 19 जी
पोटेशियम: 194.7mg
सोडियम: 1.8 मिलीग्राम
लौह: DV का 1%
मैग्नीशियम: डीवी का 2%
विटामिन बी 6: DV का 5%
विटामिन सी: डीवी का 14%
विटामिन ए: डीवी का 1% ऐप्पल के पोषण तथ्य भी अच्छे हैं ऐप्पल आपको 95 कैलोरी देता है जो केले से कम 10 कैलोरी हैं। लेकिन यह एक छोटी संख्या है।
यह आपको 25 ग्राम कार्बोहाइड्रेट देगा जो ऊर्जा और मांसपेशी वृद्धि के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण मैक्रोन्यूट्रिएंट है।
ऐप्पल को पॉलीफेनॉल नामक एंटीऑक्सीडेंट के साथ भी लोड किया जाता है। एंटीऑक्सीडेंट समृद्ध खाद्य पदार्थ हर किसी के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि यह शरीर में कट्टरपंथियों को मारने में मदद करता है। जो प्रदूषण से विकसित होता है।
आपके में बहुत सारे फ्री रेडिकल प्रतिरक्षा शक्ति, खराब स्वास्थ्य इत्यादि को कम कर सकते हैं। इसलिए एंटीऑक्सीडेंट समृद्ध खाद्य पदार्थ खाने से स्वस्थ रहना बहुत महत्वपूर्ण है।
आम
आमों में विटामिन, खनिज, और पॉली-फेनोलिक, फ्लैवोनॉयड एंटीऑक्सीडेंट यौगिकों में उच्च होते हैं।
आम फलों को पेट, स्तन, ल्यूकेमिया और प्रोस्टेट कैंसर से बचाने के लिए पाया गया है।
1CUP का 1CUP प्रदान करें

कैलोरी: 99
प्रोटीन: 1.4
कार्बोहाइड्रेट: 25 जी
वसा: 0.6 जी
फाइबर: 2.6 जी
प्राकृतिक चीनी: 23 जी
पोटेशियम: 277.2mg
सोडियम: 1.7 एमजी
लौह: DV का 1%
मैग्नीशियम: डीवी का 4%
विटामिन बी 6: डीवी का 10%
विटामिन सी: 100% डीवी
विटामिन ए: डीवी का 35% आम भी कैलोरी, विटामिन और खनिजों का एक अच्छा स्रोत है। एक एकल-कप आम आपको 99 सी देता हैalrories, यह वजन बढ़ाने के दौरान अच्छा है। आप आम फल के साथ कुछ हद तक नट्स को स्नैक्स करके कैलोरी बढ़ा सकते हैं।
यह कैलोरी सेवन में वृद्धि करेगा और यह लाभ के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मैंगोस आंखों, प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए भी अच्छे हैं, आपके शरीर में सोडियम सेवन को कम करके रक्तचाप को नियंत्रित करते हैं।
कैरोटीन में उच्च प्राकृतिक फलों की खपत फेफड़ों, फेफड़ों और मौखिक कैंसर के खिलाफ रक्षा कर सकती है और विटामिन ए दृष्टि में सुधार कर सकती है।
विटामिन-सी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने और संक्रमण से बचाने के साथ-साथ हानिकारक मुक्त कणों को नष्ट करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण विटामिन है।
नाशपाती
वजन बढ़ाने के लिए नाशपाती फल फल। नाशपाती एक बहुत ही स्वस्थ फल है। यह फल फाइबर, पोटेशियम, तांबा, आदि से भरा हुआ है।
एक मध्यम आकार का नाशपाती आपको देता है

कैलोरी: 101
प्रोटीन: 1 जी
कार्बोहाइड्रेट: 27 जी
वसा: 0 जी
फाइबर: 6 जी
प्राकृतिक चीनी: 17 जी
पोटेशियम: 207 एमजी
सोडियम: 2 मिलीग्राम
कॉपर: डीवी का 16%
लौह: 2% DV
विटामिन सी: 12% डीवी नाशपाती आहार फाइबर का एक अच्छा स्रोत हैं। 1 मध्यम आकार का नाशपाती फल 6 ग्राम फाइबर प्रदान करता है, कैलोरी में समृद्ध, विटामिन सी, आदि की एक सभ्य राशि प्रदान करता है। नाशपाती न केवल मांसपेशियों के लिए अच्छा है यह फाइबर के समृद्ध स्रोतों के कारण टाइप 2 मधुमेह के लिए भी अच्छा है। और फाइबर खाद्य पाचन प्रक्रिया को धीमा करने में मदद करता है।
तेजी से पचाने वाला भोजन आपके रक्त शर्करा के स्तर को तुरंत बढ़ा सकता है। तो फाइबर समृद्ध फल खाएं।
नाशपाती एलडीएल (खराब कोलेस्ट्रॉल) को कम करके हृदय रोग के जोखिम को भी कम करता है,
तो इस फल को अपने स्नैक भोजन या किसी भी समय जोड़ें।
निष्कर्ष
तो अब आप जानते हैं कि फल वजन कैसे कर सकते हैं। ये स्वस्थ फल हैं और हर कोई इन फलों को खा सकता है।
वजन या दुबला मांसपेशियों को प्राप्त करने के लिए आपको स्वस्थ भोजन, उचित कसरत की आवश्यकता है, और इन तीनों को फिटनेस लक्ष्यों को प्राप्त करने की कुंजी हैं। इन चार फलों को अपने आहार में जोड़कर अपनी कैलोरी बढ़ाएं और एक महीने या दो महीने में परिणाम देखें।

Category : muscle building,Nutrition,Weight Gain

Read Also:

Latest MMM Article