[ New ] : Power Explained

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क्या आप बीमार और थके हुए कैफे में अपने साथी को सुनने से थक गए हैं, उनकी सामान्य शक्ति, एफ़टीपी के बारे में बात करते हैं और प्रति किलो कितने वाट का लक्ष्य रख रहे हैं और यह नहीं पता कि वे किस बारे में बात कर रहे हैं? अच्छी तरह से डर नहीं और कोई और नहीं - हम सब समझाएंगे! हम आपको मूल बातें के साथ बांट देंगे ताकि आप सभी कैफे स्टॉप पावर चैट में शामिल हो सकें और शायद अपनी खुद की संख्याओं को समझ सकें जो आपकी स्थानीय पहाड़ियों पर या अपनी आभासी दौड़ में बेहतर हो।

शक्ति क्या है?

मुझे लगता है कि शुरू करने के लिए तार्किक जगह आपके पावर मीटर के उपायों के बारे में सवाल का जवाब देना होगा। बिजली प्रति यूनिट आपके ऊर्जा व्यय का माप है - तो आपके पैरों को पेडल के माध्यम से कितनी ऊर्जा डाली जा सकती है? यह तुम्हारी शक्ति है। बिजली का एक प्रसिद्ध उदाहरण रॉबर्ट फोर्ससैन को टोस्ट रोटी की कोशिश कर रहा था, 700W पर सवारी करके 2 मिनट के लिए एक टोस्टर तक पहुंच गया। एक और चीज जिसके बारे में आप सुनेंगे, आपके प्रति किलो प्रति किलो वाट की संख्या है - यह आपके वजन से विभाजित बिजली की मात्रा है। यह लंबे समय तक चढ़ाई और ऑनलाइन साइकल चलाना खेलों में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है लेकिन अधिकांश यूके के फ्लैट और रोलिंग हवादार सड़कों पर यह कम महत्वपूर्ण है।

औसत शक्ति

हम औसत शक्ति के साथ शुरू करेंगे - सबसे सरल और डेटा का सबसे स्पष्ट बिट। यह मीट्रिक आपके साथी द्वारा सबसे अधिक खरीदा जाता है जो तीन घंटे के लिए सामने बैठना पसंद करता है, समूह के डीजल इंजन। गणित वर्ग में औसत पर विचार करें - माध्य, औसत और मोड। इस संदर्भ में, औसत औसत को संदर्भित करता है और यह एक बहुत ही सरल मीट्रिक है, यह आपके द्वारा किए गए समय की लंबाई से विभाजित वाट की संख्या है। समय परीक्षण विशेषज्ञ और पर्वतारियां विभिन्न समय पर उनकी औसत शक्ति (बहुत) के बारे में बात करेंगे, लेकिन यह एकमात्र मीट्रिक नहीं है जो गिना जाता है!

कार्यात्मक थ्रेसहोल्ड पावर - एफ़टीपी

एफ़टीपी, या कार्यात्मक थ्रेसहोल्ड पावर, औसत शक्ति की एक उपश्रेणी है। यह उच्चतम औसत शक्ति है जिसे आप एक घंटे के लिए प्रबंधित कर सकते हैं और यह एक सभ्य उपाय है कि आप लाल रंग में होने से पहले कितनी मेहनत कर सकते हैं - कम से कम कैफे की सवारी चैट के संदर्भ में। इसका परीक्षण करने के कई तरीके हैं और सर्वोत्तम प्रोटोकॉल इस बात पर निर्भर करेगा कि आप किससे बात कर रहे हैं (अजीब तरह से लोग जिस विधि को सबसे अच्छे तरीके से पसंद करते हैं)। बिजली मीटर की शुरुआत के बाद से एफ़टीपी का उपयोग साइकिल चालकों द्वारा मापने वाले उपकरण के रूप में किया जाता है लेकिन यह सब कुछ नहीं होता है और अंत होता है। एक उच्च एफ़टीपी समग्र फिटनेस का एक अच्छा संकेतक है लेकिन सबसे बड़ी एफ़टीपी के साथ दौड़ में घूमना जीत की गारंटी नहीं है। उदाहरण के लिए, एक खड़ी 2 मिनट की चढ़ाई के साथ एक दौड़ में आपको कई बार दोहराएं एक उच्च एफ़टीपी एक अच्छा 2 मिनट बिजली पीबी और अच्छी दोहराने योग्यता के रूप में उपयोगी नहीं होंगे। एक एफ़टीपी टेस्ट को पूरा करना आपके प्रशिक्षण को सुव्यवस्थित करने का एक शानदार तरीका है और सुनिश्चित करें कि आप सही तीव्रता पर अपने अंतराल कर रहे हैं।

सामान्यीकृत शक्ति

सामान्यीकृत शक्ति, जिसे अक्सर किसी भी व्यक्ति द्वारा उद्धृत किया जाता है, जिसकी औसत शक्ति थोड़ी कम दिखती है, अनिवार्य रूप से शारीरिक क्षति और औसत शक्ति की तुलना में आपके कसरत की सापेक्ष तीव्रता का बेहतर उपाय है। डॉ एंड्रयू कॉगगन के मुताबिक, 'एक पावर मीटर के साथ रेसिंग' के लेखक, आप अपनी सवारी को 30 के समय के अंतराल में विभाजित करके और इन समय अंतराल पर शक्ति का औसत करके अपनी सामान्य शक्ति की गणना कर सकते हैं, 4 वें शक्ति को उन औसत को बढ़ाकर, औसत और फिर उस औसत की चौथी रूट लेना। यह जटिल लगता है लेकिन सौभाग्य से सबसे बाइक कंप्यूटर हमारे लिए यह करते हैं! अनिवार्य रूप से यह एक सवारी के हमारे शरीर पर लागत का एक बेहतर उपाय है और यह एक संकेतक है कि आप कितनी कुशलता से सवारी करते हैं (सही गियर, लगातार ताल, चिकनी पेडल स्ट्रोक इत्यादि का उपयोग करना यह औसत शक्ति के समान नहीं है - लेकिन सामान्य के बीच भिन्नता और औसत शक्ति का उपयोग इस प्रकार के रूप में किया जा सकता है कि आपका प्रयास कितना था, एक फ्लैट ट्रायथलॉन बाइक कोर्स या फ्लैट टाइम ट्रायल पर एक उपयोगी मीट्रिक।

इनमें से कुछ शर्तों को थोड़ा और अधिक ठोस बनाने के लिए, मैं 2020 की गर्मियों में पहाड़ी प्रतिनिधि को पूरा करने के लिए एक चढ़ाई से अपने कुछ व्यक्तिगत डेटा को समझाऊंगा, जबकि फ्रेंच आल्प्स में एक प्रशिक्षण शिविर पर। स्ट्रैव के अनुसार, यह चढ़ाई 8.5% की औसत ढाल पर 0.92 किमी दूर है और कोम 2:28 है जो अस्थाना के यूरी नज़रोव द्वारा आयोजित किया जाता है। यह एक चढ़ाई है जो मैं वीओ 2 अधिकतम प्रयासों (लगभग 110-120% एफ़टीपी) करने के लिए करता हूं क्योंकि इसे पूरा होने में लगभग 3 मिनट लगते हैं। यह अंतराल सत्र 2 घंटे की सवारी का हिस्सा था, लेकिन हम केवल उस अवधि पर विचार करेंगे जिन पर अंतराल पूरा हो गया था, जो 30 मिनट था, जिसके दौरान मैंने आरईपी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए इस चढ़ाई के साथ इस चढ़ाई की थी। गुणवत्ता। इस अंतराल सत्र, किसी भी प्रशिक्षण सत्र के साथ, अलगाव में नहीं माना जाना चाहिए और एक सप्ताह के हिस्से के रूप में पूरा किया गया था जिसमें 4 घंटे की तैराकी, साइकिल चलाना, 1 घंटा चलने का 1 घंटा शामिल था (मैं शिन स्प्लिंट्स से वापस आ रहा था) और 4 घंटे की ताकत और कंडीशनिंग, यह चार सप्ताह के ब्लॉक का तीसरा सप्ताह था।

औसत शक्ति एफया पूरी 30 मिनट की अवधि 245W थी (जो 3.47W / किग्रा थी) लेकिन इस अवधि के लिए सामान्यीकृत शक्ति 34 9W, 104W अधिक थी! यह उपरोक्त वर्णित गणना के कारण है, जिसका मुख्य परिणाम यह है कि उच्च मूल्य कम मूल्यों की तुलना में सामान्यीकृत शक्ति के लिए अधिक योगदान देते हैं। यह वास्तविक चढ़ाई से आगे बढ़ाया जाता है। यह चढ़ाई स्थिर 8.5% नहीं है, पहले सौ मीटर या इसलिए झूठे फ्लैट हैं, फिर यह बीच में 20% से अधिक की रैंप तक पहुंचता है और शीर्ष पर चपलता है। मेरा उद्देश्य प्रत्येक प्रतिनिधि को जितनी जल्दी हो सके सवारी करना था, न केवल बड़ी संख्या में सवारी करें, न केवल मेरे सबसे तेज़ समय पर इस चढ़ाई को 2:56 के लिए 471W पर सवार किया गया था, लेकिन संख्याओं के मामले में सबसे बड़ा प्रतिनिधि 3:01 के लिए 493W था , उसी दिन। यह निश्चित रूप से, बिजली के एक और समझदार वितरण के कारण है जिससे मैंने चापलूसी अनुभाग पर वापस रखा और खड़ी मध्य खंड पर कड़ी मेहनत की। यह उदाहरण सामान्यीकृत और औसत शक्ति के बीच समझाए गए मतभेदों को हाइलाइट करता है और यह भी कि सबसे अधिक वाट होने का मतलब यह नहीं है कि आप कम से कम किसी की तुलना में तेज़ी से जाएंगे! शक्ति सबकुछ नहीं है, आप इसका उपयोग कैसे करते हैं।

तो अब आप उस ज्ञान से सशस्त्र हैं जिन्हें आपको या तो अपने साथी को दिखाने की आवश्यकता है कि आपका एफ़टीपी कितना बड़ा है, कैफे में चैट में शामिल होने के बारे में जो मोर्चा पर अपनी बारी नहीं कर रहा है और सक्षम हो रहा है पावर जोन और रिश्तेदार तीव्रता के बारे में बात करने वाले लेखों को समझें। याद रखें, आप सबसे अधिक वाट होने से दौड़ नहीं जीतते हैं, आप तेजी से जाकर उन्हें जीतते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि टर्बो पर आपकी शक्ति सड़क पर गति में परिवर्तित हो रही है!

पोस्ट पावर ने समझाया कि पीले जर्सी पर पहले दिखाई दिया।

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