[ New ] : How To Raise Testosterone With This 8 Foods? - MMM

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कई फिटनेस फ्रीक्स, जिम प्रेमी हर बार इस सवाल को खोजते हैं कि टेस्टोस्टेरोन के स्तर को स्वाभाविक रूप से कैसे बढ़ाया जाए? तो यहां मैं स्वाभाविक रूप से टी-स्तरों को बढ़ावा देने के लिए सबसे अच्छा स्वस्थ भोजन जोड़ रहा हूं।

चाहे वह ओवर-द-काउंटर टेस्टोस्टेरोन बूस्टर या जादुई लिबिडो गोलियां हों जो केवल स्केची स्थानीय मेडिकल स्टोर्स में उपलब्ध हैं, निश्चित रूप से कई चीजें हैं जो पुरुष अपने टेस्टोस्टेरोन के स्तर के साथ-साथ उनके कामेच्छा को बढ़ाने के लिए प्रयास करने की कोशिश करेंगे और उम्र के रूप में दोनों को बनाए रखने के लिए। लेकिन एक त्वरित फिक्स जादू गोली की तलाश के बजाय।
कई पुरुषों के लिए यह अपने अभ्यास की आदतों को अपने आहार और अधिक विशेष रूप से दैनिक आधार पर खाने के लिए शुरू करने के लिए और अधिक समझ में आ सकता है, ऐसा इसलिए है क्योंकि आपके आहार और आपके द्वारा खाए जाने वाले भोजन के कई अलग-अलग हार्मोन पर बड़ा प्रभाव पड़ सकता है आपके शरीर के भीतर पाया।
सकारात्मक प्रभावों की एक श्रृंखला या नकारात्मक प्रभावों की एक श्रृंखला के लिए अग्रणी लेकिन आप कैसे जानते हैं कि खाद्य पदार्थ वास्तव में क्या काम करते हैं और कौन से लोग हैं, मेरा मतलब है कि समस्या यह है कि आजकल क्विनोआ से टमाटर तक लगभग हर अनुमानित सुपरफूड को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए दावा किया गया है। टेस्टोस्टेरोन
तो आपको यह जानने के लिए पूर्ण लेख पढ़ने की जरूरत है कि टेस्टोस्टेरोन क्या है और टेस्टोस्टेरोन कैसे बढ़ाया जाए।
टेस्टोस्टेरोन क्या है?
टेस्टोस्टेरोन पुरुषों के लिए महत्वपूर्ण हार्मोन है, यह पुरुषों के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण हार्मोन है। मांसपेशियों के निर्माण, वसा हानि, बढ़ते बाल, यौन गतिविधि इत्यादि के लिए टेस्टोस्टेरोन महत्वपूर्ण है।
यदि आप बॉडीबिल्डिंग प्रेमी हैं तो आपको मांसपेशियों को बनाने, या वसा खोने के लिए टेस्टोस्टेरोन के स्वस्थ स्तर को बनाए रखने की आवश्यकता है। कम टेस्टोस्टेरोन आपकी मांसपेशियों को प्राप्त नहीं कर सकता है या शरीर की वसा खो सकता है, और कम यौन गतिविधि भी नहीं। तो आपको अपने टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बनाए रखने की आवश्यकता है।
30 के दशक के टेस्टोस्टेरोन के स्तर हर साल 1% की गिरावट शुरू करते हैं। तो जिम जीवनशैली में इष्टतम परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको टी-स्तरों को बढ़ाने के लिए स्वस्थ भोजन करने की आवश्यकता है।
तो इन 8 स्वस्थ खाद्य पदार्थों को अपने आहार में जोड़कर टेस्टोस्टेरोन के स्तर को कैसे बढ़ाएं।
टी - स्तर बढ़ाने के लिए शीर्ष 8 स्वस्थ खाद्य पदार्थ
1. सामन
सैल्मन विटामिन डी और विटामिन का सबसे अमीर स्रोत स्वाभाविक रूप से टेस्टोस्टेरोन को बढ़ावा देने के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण विटामिन है। बस (100 ग्राम) कॉकड सैल्मन आपको 526iu विटामिन देता है जो आपकी दैनिक सिफारिश 66% हैं।
यह मछली टेस्टोस्टेरोन को बढ़ावा देती है और ओमेगा -3 फैटी एसिड के समृद्ध स्रोत के कारण विटामिन डी, हृदय स्वास्थ्य के कारण हड्डी के स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा है, इसमें 2,260 मिलीग्राम (100 जी) है। यदि आपके पास सामन मछली है तो आप टूना मछली के साथ जा सकते हैं लेकिन आपको संयम में खाने की ज़रूरत है क्योंकि ट्यूना मछली नियमित रूप से आपके लिए नियमित रूप से आपके लिए अच्छा नहीं है, ट्यूना में बुध शामिल है इसलिए संयम में खाएं। 1 से 3 बार एक सप्ताह अच्छा है।
2. केला
हाँ! केले में भी पुरुषों में टी-स्तरों में वृद्धि हुई है। ब्रोमेलेन नामक केले में मौजूद एंजाइम टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ा सकते हैं।
और केला को ऊर्जा-बूस्टिंग फल या वजन बढ़ाने के फल के रूप में भी जाना जाता है। केले को पोटेशियम से भरा हुआ है जो सोडियम के स्वस्थ स्तर, फाइबर का एक अच्छा स्रोत, तनाव के स्तर को कम करने, रक्तचाप को कम करने, हृदय की रक्षा करने आदि को बनाए रखने के लिए अच्छा है। ये लाभ आपको केले देते हैं।
तो केले न केवल आपके टी-स्तरों को बढ़ाता है, आपको कई स्वास्थ्य लाभ भी देता है।
<। संतरे
संतरे विटामिन सी का एक समृद्ध स्रोत हैं जो टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ावा देते हैं। विटामिन सी शरीर में ऑक्सीडेटिव तनाव को कम करता है।
2014 में प्रकाशित एक अध्ययन से पता चलता है कि विटामिन सी लेने से तनाव कम हो जाता है, और प्रजनन प्रणाली में सुधार होता है।
जब शरीर का तनाव ड्रॉप-डाउन, टेस्टोस्टेरोन बढ़ जाता है।
संतरे भी एंटीऑक्सिडेंट्स का एक अच्छा स्रोत हैं जो हमारे शरीर में मुक्त कणों को मारने के लिए एक बड़ी भूमिका निभाते हैं। फ्री रेडिकल हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली को नुकसान पहुंचाते हैं और सूजन पैदा करते हैं।
तो प्रति दिन 2 संतरे खाने से हर किसी के लिए अच्छा होता है।
4. पूरे अंडे
अंडे बाजार में प्रोटीन समृद्ध भोजन के रूप में जानते हैं और यह विटामिन डी में भी अच्छा है।
अंडे कोलेस्ट्रॉल के साथ लोड किया जाता है, विटामिन डी की एक अच्छी मात्रा, ओमेगा, आदि। और टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है।
अंडे बॉडीबिल्डिंग में एक बहुत प्रसिद्ध प्रोटीन स्रोत हैं। लेकिन यदि आप कोलेस्ट्रॉल के बारे में सोचते हैं जो अंडे में मौजूद है तो चिंता न करें, एक दिन में एक पूरा अंडा अच्छा है।
5. अनार
अनार को एड (सीधा होने वाली अक्षमता) में राजा के रूप में पता है यह फल रक्त वाहिकाओं में रक्त प्रवाह में सुधार हुआ है और पोषक तत्वों को पास करता है।
अनार एंटीऑक्सिडेंट्स का अच्छा स्रोत जो तनाव के स्तर को कम कर सकता है।
2012 में प्रकाशित एक अध्ययन से 14 दिनों के लिए अनार का रस पीने से टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाया जाता है। तो एक दिन में 1 गिलास अनार का रस पीएं।
6. पागल
नट्स स्वस्थ वसा का एक प्राथमिक स्रोत हैं जिन्हें monounsaturated वसा mufa और polyunsaturated pufa कहा जाता है। ये स्वस्थ वसा हैं और स्वस्थ वसा बहुत महत्वपूर्ण हैंo टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाएं।
विशेष रूप से अखरोट और बादाम टी-स्तरों को बढ़ावा देने के लिए सबसे अच्छे अखरोट होते हैं। स्वस्थ वसा, ओमेगा -3, और विटामिन ई, और जस्ता की एक महत्वपूर्ण राशि के कारण।
ये वे कारक हैं जो टी-स्तरों को बढ़ावा देते हैं। 7. पालक
पालक फोलिक एसिड (विटामिन बी 9) से भरा हुआ है जो लाल रक्त कोशिकाओं को बनाने में मदद करता है और यह रक्त प्रवाह में सुधार के लिए भी अच्छा है।
रक्त प्रवाह बढ़ाना सीधा दोष रोकता है। और पालक में जस्ता की एक महत्वपूर्ण मात्रा भी शामिल है जो स्वाभाविक रूप से टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाने के लिए भी अच्छा है।
8. मैग्नीशियम रिच फूड्स
मैग्नीशियम की कमी आपके टेस्टोस्टेरोन के स्तर को छोड़ देती है। अपने दैनिक आहार में कुछ मैग्नीशियम समृद्ध खाद्य पदार्थ जोड़ना आपको टी-स्तरों को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है।
यहां मैग्नीशियम समृद्ध खाद्य स्रोत है:
पालक
बादाम
कद्दू बीज
काजू
बीन्स
डार्क चॉकलेट
क्विनोआ ये मैग्नीशियम के समृद्ध स्रोत हैं। एक दिन में सेवा करने वाले किसी भी 2 से 3 भोजन जोड़ें।
निष्कर्ष
टेस्टोस्टेरोन खराब जीवनशैली के कारण गिरता है, शराब पीना, शारीरिक रूप से सक्रिय नहीं है, लेकिन आप इन खाद्य पदार्थों को जोड़कर स्वाभाविक रूप से अपने टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ा सकते हैं।
इन शीर्ष 8 खाद्य पदार्थों को नियमित वर्कआउट करने और 8 घंटे सोने के साथ जोड़ना आपको अधिक लाभ देता है।
तो नियमित व्यायाम करें, इन खाद्य पदार्थों को खाएं, और कम से कम 7-8 घंटे सोएं। इन चीजों के बाद आपके तनाव हार्मोन को कम किया जाता है और खुश हार्मोन के स्तर को बढ़ाता है और स्वाभाविक रूप से टी-स्तरों को बढ़ावा देता है।

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