[ New ] : How cross training can make you a better cyclist

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साइकिल चालकों को पार करने के लिए अधिक अच्छी तरह से गोल एथलीट बन रहे हैं। यद्यपि अक्सर जिम संदर्भ में पूरी तरह से उपयोग किया जाता है, क्रॉस-ट्रेनिंग का वास्तव में किसी भी प्रकार का अभ्यास होता है जिसे आप साइकिल चलाने के लिए प्रतिस्थापित कर सकते हैं। इसका मतलब आपके दैनिक कुत्ते के चलने के लिए वजन पंप करने से कुछ भी हो सकता है; यदि यह आपकी एरोबिक फिटनेस में सुधार करने में मदद करता है, तो यह सब अच्छा है। लेकिन यह केवल सामान्य फिटनेस नहीं है जो यह सुधारता है। अपने प्रशिक्षण को मिलाकर आपके कोर को स्थिति में भी मदद कर सकते हैं और धीरज और शक्ति का निर्माण भी कर सकते हैं, सभी अपने पसंदीदा खेल को एक कोर बनने से बचाते हैं। छोटे से शुरू

भले ही आप अपने आप को एक शीर्ष-गुणवत्ता वाले साइकिल चालक होने के लिए कल्पना करें, एक नए अनुशासन में शुरू हो या नए खेल में पूरी तरह से आपके शरीर पर अलग-अलग और उत्पादक प्रभाव होंगे। धीरे-धीरे इन अलग-अलग अभ्यासों का निर्माण करके, फॉर्म पर ध्यान केंद्रित करते समय और समझने के दौरान विभिन्न मांसपेशियों के समूह सक्रिय किए गए हैं, अंततः आपके साइकलिंग प्रशिक्षण का पूरक होंगे, आपके शरीर को मजबूत करेंगे और छोटी चोटों को रोक देंगे। सावधान रहें कि बहुत जल्द बहुत मुश्किल न करें, खासकर यदि आप पूरी तरह से कुछ नया कर रहे हैं। छोटे से शुरू करें और सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए धीरे-धीरे बनाएं। एक व्यक्तिगत ट्रेनर या साइक्लिंग कोच वर्कलोड का प्रबंधन करने में मदद कर सकता है। चोट जोखिम को कम करना

एक बार जब आप क्रॉस-ट्रेनिंग के स्विंग में आ गए हैं, तो आप पाएंगे कि यह उन कष्टप्रद निम्न-स्तर, निगलने की चोटों को कम करेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि अपने शरीर को विभिन्न गतियों के माध्यम से ले जाकर, उदाहरण के लिए चलने या तैराकी के साथ, आप मांसपेशी असंतुलन को सुचारू बनाना शुरू करते हैं। हालांकि, आप पूरी तरह से दूसरे तरीके से जाने का जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं और तनाव की चोटों का सामना करना - संतुलन महत्वपूर्ण है। कौशल विकसित करने के लिए अलग-अलग विषयों

यह पूरी तरह से अलग-अलग खेलों की कोशिश करने के बारे में नहीं है। साइकलिंग के कुछ क्षेत्र अब तक दूर हैं और सड़क साइकलिंग के लिए अलग हैं कि वे आपकी क्षमता पर एक बड़ा प्रभाव डाल सकते हैं। ऐसा एक अनुशासन चक्रवात है। पेशेवर साइकल चलाना की आधुनिक दुनिया ने अपने कुछ सबसे बड़े नामों में से कुछ को साइक्लोक्रॉस से आते हैं। यदि आप इस सीजन में साइक्लोक्रॉस देख रहे हैं, तो आपको कोई संदेह नहीं होगा कि वान एर्ट, मैथीयू वैन डेर पोली, टॉम पिडकॉक और मारियान वोस के बारे में पहले से ही, पीटर सागन, मैटियो ट्रेंटिन, जूलियन अलाफिलिप और पॉलिन फेरैंड-फेरेंड-फेरंड की पसंद है सभी को गीले और गंदे अनुशासन में एक पृष्ठभूमि मिली।

लेकिन साइक्लोक्रॉस ऐसे महान सड़क सवारों को प्रजनन क्यों करते हैं और यह आपके लिए भी ऐसा कैसे कर सकता है? सबसे पहले, उपर्युक्त मौसम और मिट्टी आपको सड़क पर किसी भी घटना के लिए तैयार करेगी, लेकिन जिस उत्तर की आप तलाश कर रहे हैं वह यह है: साइक्लोक्रॉस द्वारा सुधार किए गए दो सबसे बड़े कौशल शक्ति और हैंडलिंग हैं। एक ठेठ 'क्रॉस कोर्स पर बहुत सारी गति में परिवर्तन के साथ, गति महत्वपूर्ण है। दौड़ की लंबाई से मूर्ख मत बनो; एक घंटे का प्रयास पूरे दिन सवारी करने के लिए उपयोग किए जाने वाले सवार के लिए आसान लगता है लेकिन एक साइक्लोक्रॉस रेस में विभिन्न मिनी स्पिंट्स शामिल हैं। अंतराल की एक दौड़, गति की यह भिन्नता आपको किसी भी समय एक और शक्तिशाली सवार बना देगी। कठिन परिस्थितियों, तंग पाठ्यक्रम और मुश्किल इलाके भी आपके हैंडलिंग में सुधार करेंगे। समय के साथ आप अपनी बाइक को बेहतर ढंग से समझेंगे, टायर दबाव की कला और अपनी सीमाओं का निर्धारण करेंगे। अब आप देख सकते हैं कि क्यों जूलियन अलाफिलिप और पीटर सागन उतरने को इतना आसान बनाते हैं। अनुपूरक खेल

साथ ही विभिन्न विषयों में डबिंग, एक अलग खेल को चुनकर आपकी सवारी पर भारी लाभ हो सकते हैं। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया था, चलने और लंबी पैदल यात्रा का उपयोग मजबूत हड्डियों के निर्माण के लिए किया जा सकता है, और वे कार्डियोवैस्कुलर फिटनेस में भी सुधार कर सकते हैं। जब हमारी व्यायाम सीमा इतनी सीमित होती है, जैसा कि कॉविड -19 प्रतिबंधों के तहत मामला है, तो एक अच्छी रन या लंबी सैर एक सवारी के लिए एकदम सही विकल्प हो सकती है। बड़ी चढ़ाई और मुश्किल ऑफ-रोड इलाके सहित बाइक पर चुनौतियों के सबसे कठिन पर लेने के लिए आपको इस एरोबिक शक्ति की आवश्यकता है।

इसी तरह, तैराकी एक पूर्ण शरीर कसरत है जिसके लिए हर मांसपेशियों की आवश्यकता होती है। यह साइकिल चलाने के पूरक के लिए यह सही अभ्यास करता है क्योंकि यह ताकत, सहनशक्ति और फेफड़ों की क्षमता को बढ़ाता है। नवीनतम अध्ययनों के अनुसार, नियमित तैराकी दिल की बीमारी के कारण मृत्यु के जोखिम को 41% तक कम करती है। योग और पिलेट्स

यदि आप नियमित रूप से खींचने के किसी भी रूप के बिना चक्र करते हैं, तो आपके ग्लूट्स, क्वाड्स और हैमस्ट्रिंग विशेष रूप से तंग महसूस करना शुरू कर देंगे। इस तथ्य के साथ जोड़े जो हम पहले से कहीं ज्यादा घर के अंदर रह रहे हैं और लंबे समय तक बैठे समय बिता रहे हैं, और आपको खुद को चोट लगने की प्रतीक्षा है। ओलंपिक पदक जीतने वाली ट्रायथलीट विकी हॉलैंड ने हाल ही में एक साक्षात्कार में हमें बताया कि वह योग से कितना लाभ उठाती है।

योग और पिलेट्स इस जोखिम को काफी कम कर सकते हैं। साथ ही ताकत और लचीलापन, उनके पास फोकस और कल्याण पर सकारात्मक प्रभाव भी हैं। साथ ही नियंत्रित खिंचाव से स्पष्ट शारीरिक लाभ, योग अभ्यास के साथ श्वास पैटर्न पर ध्यान केंद्रित करता है जिसका उपयोग सवारी या दौड़ परिदृश्य के भीतर किया जा सकता है। मुख्य रूप से कोर और मुद्रा पर पिलेट्स थोड़ा अधिक तीव्र और केंद्रित है, दो चीजें जो साइकिल पर आराम करने के लिए महत्वपूर्ण हैं। आपके PELV में लचीलापन में सुधार किया जाएगाआईसी, हिप और बैक मांसपेशियों के साथ-साथ जो चोटों और बाइक के रूप में मदद करता है। एक आरामदायक, फिट और अच्छी तरह से फैला हुआ सवार एक तेज राइडर है।

सभी पीले जर्सी ग्राहकों को जॉर्जिया द्वारा पिलेट्स से मुक्त पिलेट्स सत्र तक पहुंच प्राप्त होती है।

हैरी, डर्बीशायर से एक साइकिल चालक, एक योग भक्त है और इसकी सवारी के पूरक के लिए इसका उपयोग करता है। इन अभ्यासों के परिणामस्वरूप, उन्होंने अपने साइकिल चलाने में सुधार देखा है। "मेरे कौशल में मुख्य सुधार यह है कि मेरे पास एक मजबूत कोर है, जो मुझे एक एयरो की स्थिति को लंबे समय तक रखने देता है, लेकिन आम तौर पर तीन प्लस घंटों के बाद बाइक पर मेरे दर्द को भी कम कर देता है।" मज़बूती की ट्रेनिंग

जिम अभी अच्छी तरह से बंद हो सकते हैं लेकिन कोई कारण नहीं है कि आप घर पर ताकत काम नहीं कर सकते हैं। ताकत प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कुछ समय निर्धारित करना किसी भी खेल में सबसे प्रभावी चोट रोकथाम उपकरण है और इसमें अधिक विशिष्ट दीर्घकालिक सवारी लाभ हैं। और भी, यदि आप इसे सही कर रहे हैं, तो आपको बल्कि करने की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। चूंकि साइक्लिंग एक कम प्रभाव वाली गतिविधि है, कई साइकिल चालकों को लगता है कि उनके पास कम हड्डी घनत्व है जिसके परिणामस्वरूप अधिक दर्द और चोट लग सकती है। ताकत प्रशिक्षण इसका मुकाबला करने में मदद करता है, साथ ही साथ लंबे समय तक काठी में फॉर्म को बनाए रखने में मदद करता है, जो बदले में आपको तेज़ी से बना देगा।

प्लैंक, फेफड़ों, पैर लिफ्टों और बुर्पी जैसे अभ्यास सभी सवार की मूल शक्ति में सुधार करने के लिए एक लंबा सफर तय करते हैं। घर के अभ्यासों पर गहराई से देखने के लिए जो पेशेवर कोच से ताकत के काम में मदद कर सकता है, इस ब्रिटिश साइकलिंग श्रृंखला को देखना सुनिश्चित करें।

अन्ना, कैम्ब्रिज के साइकिल चालक ने लॉकडाउन की वजह से ऑनलाइन व्यायाम कक्षाओं में पूर्णकालिक स्विच किया है। "कक्षाओं में कुछ वास्तव में गहन कार्डियो सर्किट और सीमा रखने के लिए कुछ और कम तीव्रता गतिशीलता वर्ग शामिल हैं।" जब तक यह नए साल में अपनी पहली सवारी में आया, तब तक वह बहुत मजबूत महसूस हुई। "आप जरूरी नहीं कि किटलबेल को बाइक की सवारी के साथ फेंक दें, लेकिन इससे कोई फर्क पड़ता है। मैं लगभग चार सप्ताह के लिए एक सप्ताह में तीन या चार लंबी कक्षाएं कर रहा हूं जब मैं बाहर सवारी नहीं कर रहा था, और मैंने अपने साइकलिंग में एक बड़ा सुधार देखा है। " पेशेवर क्या कर रहे हैं

ऑफ-सीजन इस साल पेशेवर साइकिल चालकों के लिए स्पष्ट कारणों से थोड़ा अलग रहा है। लेकिन एक क्रॉस-ट्रेनिंग स्पोर्ट कई सर्दियों सर्दियों के महीनों के दौरान क्रॉस-कंट्री स्कीइंग है। पास्कल एकरमैन, एडवाल्ड बोअसन हेगन की पसंद, और एक नियमित मौसम में, पूरे एजी 2 आर साइट्रॉन टीम, सभी नियमित रूप से अपनी स्की पर पॉप करते हैं। स्कीइंग, विशेष रूप से क्रॉस-कंट्री, एरोबिक फिटनेस के लिए महत्वपूर्ण लाभ साबित हुए हैं। यह एक मजेदार ऑफ-सीजन वैकल्पिक होने के दौरान साइकिल चलाने के लिए समान मांसपेशी समूहों को संलग्न करता है, और घुटने की ताकत पर इस तरह के ध्यान के साथ, यह इन क्षेत्रों में दीर्घकालिक चोटों का खतरा कम कर देता है।

कहीं और, गिरो ​​डी इटालिया चैंपियन ताओ जोगेगन हार्ट ने हैकनी में वेस्ट रिजर्वोइयर सेंटर में डुबकी ली। एक बहुत ही सक्षम तैराक के रूप में, इनोस ग्रेनेडियर राइडर निश्चित रूप से जानता है कि उनके साइकिल चलाने पर प्रभाव तैराकी है। वह 13 साल की उम्र में रिले टीम के हिस्से के रूप में अंग्रेजी चैनल भी तैरता है।

जो भी आपका अनुशासन और आपके लक्ष्यों, पीले जर्सी साइकिल बीमा पैकेज आपको साल भर सवारी करेंगे।

पोस्ट कैसे क्रॉस ट्रेनिंग आपको पीले जर्सी पर एक बेहतर साइकिल चालक बना सकता है।

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