[ New ] : Get Better Sleep With These Bedroom Essentials

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इन बेडरूम अनिवार्यताओं के साथ बेहतर नींद लें

टॉम हैंक्स 'सिएटल में नींद में भूमिका वास्तव में हम सभी के लिए घर मारा, जिन्होंने सोते हुए कठिनाई का अनुभव किया। सोने के लिए संघर्ष वास्तव में एक दर्दनाक प्रक्रिया है और एक ऐसा लगता है। इन कोशिशों में, यह नींद खोने और चिंतित महसूस करने के लिए समझ में आता है। यदि आप हाल ही में नींद से पीड़ित हैं, तो बॉटनिक गर्दन में आपको बेहतर नींद लेने में मदद करने के लिए कुछ उपयोगी टिप्स हैं। बेडरूम अनिवार्य

आपकी नींद का भाग्य आपके बेडरूम में निहित है। कितना सहज (या असहज) इस पर निर्भर करता है कि, आपका शयनकक्ष आपकी नींद की जांच शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है। यही कारण है कि हम बेडरूम की एक विस्तृत सूची के साथ आए हैं जो हर किसी को नींद में सुधार करना चाहिए।


कॉम्फी शीट्स

यह कोई रहस्य नहीं है कि यदि आप नरम और आरामदायक चादरों में सो रहे हैं, तो आप निश्चित रूप से अधिक आराम महसूस करेंगे। चादरों की सामग्री बहुत महत्वपूर्ण हो जाती है। पॉलिएस्टर शीटों का चयन करने के बजाय, एक बेहतर अनुभव के लिए शुद्ध कपास शीट में निवेश करें। यदि आप थोड़ा फैंसी महसूस कर रहे हैं, तो आप अपने सोने के समय की कल्पना को शामिल करने के लिए रेशम चादरों का भी चयन कर सकते हैं।

आपकी त्वचा के खिलाफ चादरों की नरमता निश्चित रूप से आपको अधिक आरामदायक महसूस करेगी, नींद को प्रेरित करने में मदद करेगी।


आंख मुखौटा

कभी-कभी, हमें नींद को पूरा करने के लिए हमारे बाहरी वातावरण में विकृतियों को अवरुद्ध करने की आवश्यकता होती है। ऐसा करने का एक अच्छा तरीका आंख मुखौटा पहनकर है। आंखों के मुखौटे आपके बेडरूम में किसी भी अवांछित प्रकाश स्ट्रीमिंग को अवरुद्ध करने के लिए उपयोगी होते हैं। वे आपको रात के बीच में उठने और अपने फोन की जांच करने से भी रोकते हैं। यह आपके शरीर को सोने के लिए निर्देश देने का एक प्रभावी तरीका है।

सुनिश्चित करें कि आंख मुखौटा की सामग्री नरम और गद्देदार है। यह आपकी आंखों को कुशन करता है, यह सुनिश्चित करता है कि वे बंद रहें।
एक गिलास पानी

सोने से पहले एक गिलास पीना नींद की गेंद रोलिंग पाने का एक अच्छा तरीका है। पीने के पानी के बाद, आपके शरीर को सोने के लिए ठंडा और पावी महसूस होता है।

यह यह सुनिश्चित करने का भी एक अच्छा तरीका है कि आपके शरीर को आपके द्वारा सो रहे हैं सभी घंटों के दौरान हाइड्रेटेड रहता है। आप ताजा सांस और मॉइस्चराइज्ड होंठों के साथ भी जागेंगे।


कुछ संगीत चलाएं

यह आपके लिए काम करेगा यदि आप संगीत सुनकर नीचे उतरना चाहते हैं। एक अच्छा, धीमा गीत डालने से विश्राम के लिए चमत्कार कर सकते हैं। यह एक माहौल भी बनाता है जो आपको नींद के लिए तैयार करता है।

कुछ लोगों के लिए, एक गीत चाल करता है लेकिन जब तक आप चाहें तब तक सुनने के लिए स्वतंत्र महसूस करते हैं। धीमी गानों को उत्साही लोगों के विरोध में रखना बेहतर है क्योंकि लक्ष्य सोना है!
तकिया मिस्ट

अपने तकिये पर एक सुखद सुगंध छिड़काव जब आप आराम करने की कोशिश कर रहे हैं तो अंतर की दुनिया बना सकते हैं। अपने तकिए पर एक मजबूत चैनल सुगंध छिड़काव के बजाय, कुछ हल्के के लिए जाओ। एक लोकप्रिय धुंध पानी के साथ मिश्रित लैवेंडर आवश्यक तेल है। लैवेंडर आवश्यक तेल आराम से नींद और विश्राम को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है, जिससे इसे सही तकिया धुंध मिलती है।

एक सुखद गंध अविश्वसनीय रूप से आरामदायक है, खासकर जब आप सोने की कोशिश कर रहे हैं। अपने तकिया पर थोड़ी धुंध को स्पिटिंग रॉयल्टी के लिए इस नींद की नियमित फिट में अंतिम कदम है।

यदि आप सोने के लिए अनुकूल वातावरण बनाने के लिए एक सक्रिय प्रयास करते हैं, तो आप शांतिपूर्वक और अच्छी तरह से सोने के लिए बाध्य हैं। इन बेडरूम अनिवार्यताओं के साथ खुद को देखभाल और आराम दें। बोटेनिक गर्दन से मीठे सपने!

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