[ New ] : Couch to 5K: All you need to know - MMM

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सोचो कि आप भाग नहीं सकते? आश्चर्यचकित होने के लिए तैयार !!

5k तक सोफे फिटनेस लक्ष्यों को समायोजित करने और जड़ता को दूर करने के लिए आपके लिए सही योजना में मदद करता है क्योंकि दुनिया बाहरी आंदोलन को सीमित करने के लिए लड़ती है। 9-10 सप्ताह की अवधि में अपने सोफे से लेकर 5 किलोमीटर तक चलने के लिए एक योजना। यदि आपके सभी लॉकडाउन दिनों में आप रेफ्रिजरेटर और बेडरूम के बीच रनिंग मैराथन का बस्ट किया गया है; यह आपकी अस्वास्थ्यकर जीवनशैली के लिए एक त्वरित एंटीडोट हो सकता है। क्या यह इस लायक है?

फिटनेस बाजार प्रशिक्षण योजनाओं के साथ बाढ़ आ गया है। कुछ लोग आपको 2.4 किलोमीटर दूर करते हैं, कुछ 5, आश्चर्यचकित नहीं हैं अगर कुछ आपको आग या अंडेहेल्स पर भी चलते हैं; पूरा विचार आपके लिए अपने *** को उठाना और कुछ कैलोरी जला देना है। यदि यह मुफ्त में आ रहा है, तो आपको कोई नया उपकरण% 26amp नहीं खरीदना; कोविद के समय के दौरान आसानी से पालन किया जा सकता है, मैं इसके लायक प्रयास कहूंगा। यह जानने के लिए कि योजना में सभी को क्या करने की ज़रूरत है आप एक couchto5k पीडीएफ ऑनलाइन या शायद एक एंड्रॉइड / आईओएस ऐप डाउनलोड कर सकते हैं और सिरी को अपना व्यक्तिगत ट्रेनर बनने दें। ??? 5k तक सोफे: विचार डक gifs

योजना के पीछे मूल विचार योजना के दौरान धीरे-धीरे प्रतिरोध बढ़ाने के दौरान विभिन्न तीव्रताओं पर ट्रेन करके अपनी हृदय गतिविधि को पंप करना है। धीरे-धीरे वृद्धि के लिए एक ठोस 10-12 सप्ताह की योजना के साथ "अंतराल प्रशिक्षण"। 10 सप्ताह के दौरान, आप एक छोटी अवधि के लिए दौड़ते हैं और फिर चलते हैं और फिर चलते हैं और फिर चलाते हैं, कुछ ताकत प्रशिक्षण और अंत में 5 किमी नॉन-स्टॉप रन अंत में। मैं कितने किलो खो देंगे?

यह सचमुच सबसे महत्वपूर्ण सवाल है जब प्रशिक्षण योजनाओं की बात आती है।

तो, आप विस्तृत योजना का पालन कर रहे हैं और जैसा कि उल्लेख किया गया है। दुर्भाग्यवश, आप एक कैलोरी-लोडेड स्नैक के साथ दिन को समाप्त कर रहे हैं जो आपको दैनिक कैलोरी सेवन की निगरानी करता है, इसलिए अंत में, कुछ भी नहीं बदलता है इसकी अभी भी स्थिति है। आपके वजन घटाने के तराजू केवल थोड़ा बाएं या दाएं टिप सकते हैं लेकिन स्वयं या सोशल मीडिया अनुमोदन प्राप्त करने में आपकी मदद करने के लिए कुछ भी प्रमुख नहीं है।

वास्तव में समय के दौरान आपके शरीर को 5 किमी तक इस्तेमाल किया जाएगा यह एक आराम क्षेत्र बन जाएगा, और नुकसान को भूल जाओ आप 5 किमी के बाद भी पसीना नहीं कर सकते हैं। इसलिए, यदि आप सही कैलोरी नहीं खा रहे हैं तो आपका वजन घटाने का कार्यक्रम बर्बाद हो गया है। हां, आपका कार्डियोवैस्कुलर और फेफड़े की क्षमता में सुधार होगा लेकिन वजन के तराजू आपकी पसंद के हिसाब से ज्यादा नहीं बदलेंगे।

यदि हमारा जीवन एक ट्रांसफॉर्मर फिल्म की तरह है, तो भोजन ऑप्टिमस प्राइम होगा "इसका एकमात्र मेरा जो आपके सपनों को सच कर सकता है", जबकि बाकी सब कुछ सिर्फ एक छोटी साइड भूमिका है। ट्रांसफॉर्मर ऑप्टिमस प्राइम गिफ

फिटनेस एक जीवनशैली है, यह एक आदत है; आप इसके साथ कभी नहीं कर सकते। आपको रोज चलना होगा, अपने हाथों को मिट्टी में गीला कर दें और अपना रास्ता ढूंढें। प्रक्रिया से चिपके रहने के लिए, आपको इसका आनंद लेने की आवश्यकता है। अपने दिनचर्या में मज़ा लाने के तरीके खोजें। यदि चलाना आपकी चाय का कप नहीं है, तो ज़ुम्बा को आजमाएं, अगर ज़ुम्बा भी नहीं है, तो योग, कैलिस्टेनिक्स, यदि कैलिस्टेनिक्स नहीं है तो योग, कैलिस्टेनिक्स

जो हमें महत्वपूर्ण प्रश्न के लिए लाता है, क्या आपको चलना पसंद है?

यदि आप दौड़ना पसंद करते हैं, तो यह आपके लिए एक शानदार कसरत दिनचर्या हो सकता है। आपको क्या चाहिए प्रशिक्षकों की एक जोड़ी और इसे पूरा करने के लिए थोड़ा सा प्रेरणा है।

यदि आप चलने से नफरत करते हैं, तो आपके पास नौकरी मिल गई है। एक किलोमीटर कभी चलने के बारे में भी मत सोचो। आप जिस चीज का आनंद लेते हैं उसे देखो, अन्यथा यह 5 के पछतावा को भरने का एक विशाल बैग बन जाएगा। क्या तुम इसके लिए तैयार हो? जब आप जीआईएफ चलाते समय एक ऐंठन प्राप्त करते हैं

आपके पास एड्रेनालाईन उच्च चल रहा है, आपके पास खुद के लिए एक दृष्टि है और कॉफी के लिए स्कारलेट पूछना है, जीवन की बोतल के लिए आपकी प्रेरणा दलाई लामा की तरह भरी जाती है। पर रुको। अधिक वजन वाली श्रेणी जोड़ों और अस्थिबंधकों पर बहुत तनाव का कारण बनती है जिससे आप चोट लगते हैं। आपको अपने कार्यक्रम के बारे में तर्कसंगत होना चाहिए और वजन कम करने पर ध्यान देना चाहिए, लंबी पैदल दूरी से शुरू करना, वजन कम करने के लिए वजन प्रशिक्षण और 5 के लिए बंदूक।

5K योजनाओं के लिए कुछ लोकप्रिय सोफे यहां दिए गए हैं: -

सौजन्य: www.coachmag.co.uk
सौजन्य: www.typeonerun.org

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कलरव

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