[ New ] : Breakfast Hacks That Literally Double Women’s Weight Loss - MMM

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हम सभी जानते हैं कि यह दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि नाश्ते से पहले आप कई सरल चालें कर सकते हैं जो आपको वजन की पागल मात्रा खोने में मदद करेंगे?

अपने सख्त आहार से थका हुआ और निराश? कैलोरी कट-बैक पर थोड़ा आराम करें और इन आसान युक्तियों को लागू करें जो आपने नाश्ते से पहले वजन कम कर दिया होगा!

सख्त आहार होने से थकावट और निराशाजनक महसूस हो सकता है। अक्सर ट्रैक पर रहना लगभग असंभव है और आप एक उच्च कैलोरी बिंग के साथ अपने अच्छे काम को उड़ाते हैं। अच्छी खबर यह है कि कैलोरी पर वापस काटने की तुलना में आपके वजन घटाने के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अन्य, अधिक आसान तरीके हैं।

आप इन युक्तियों के साथ अपने दैनिक दिनचर्या में किसी भी बदलाव को शायद ही देखेंगे। दिन जल्दी शुरू करके और इन सुबह की चाल का उपयोग करके, आप अपने चयापचय को बढ़ावा देंगे, कुछ वसा जलाएंगे और जंक फूड cravings को नियंत्रित करेंगे। ये जीवनशैली हैक्स आपको दिन को सही तरीके से शुरू करने और आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करेगा। जिम जाओ

जिम मारना सुबह में पहली चीज दिन शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका है। इंसुलिन के उच्च स्तर सुबह में हमारे शरीर में मौजूद होते हैं, जिसका अर्थ है कि एक खाली पेट पर एक कसरत संग्रहित वसा जलता है। शोधकर्ताओं ने यह भी पाया है कि नाश्ते से पहले कुछ लोहे को पंप करने से पहले दिन के वर्कआउट्स की तुलना में 20% अधिक कैलोरी जलती है और बाद में अनावश्यक कैलोरी लेने से रोकती है। धूप आने दो

सूर्य को छोड़ने से आपको जागने में मदद मिलेगी, लेकिन वजन कम करने में भी सहायता होगी। एक प्लस वन जर्नल ने एक अध्ययन प्रकाशित किया जो दिखाता है कि जो लोग सुबह में सूरज की रोशनी के संपर्क में आते हैं, उनमें से कम बीएमआई थे जो बाद में दिन में सूरज की रोशनी प्राप्त करते थे। सुबह का सूर्य आपके शरीर को अपने चयापचय को सिंक्रनाइज़ करने में मदद करता है और आपको अधिक कैलोरी जलाने की अनुमति देता है। पहले उठना

यदि आप वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं तो आठ घंटे की नींद एक अच्छा हो जाएगा। एक नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन स्टडी ने दिखाया है कि 10:30 बजे तक सोए गए लोग कम स्वस्थ फल और सब्जियां और पहले जागने वालों की तुलना में अधिक तेज़ भोजन खा चुके थे। रोहेम्प्टन विश्वविद्यालय के एक अन्य अध्ययन से पता चला कि सुबह के लोग वजन में हल्के होते हैं और रात उल्लू की तुलना में अधिक सकारात्मक मूड होते हैं। कल अलार्म सेट करें और इसे सुनें! गर्म पानी पीओ

सुबह में एक गिलास गर्म पानी पीना चमत्कार करेगा। आप लंबे समय तक महसूस करेंगे, दिन के दौरान अधिक ऊर्जा और अधिक पानी की लालसा। इसके अलावा, यह एक भूख suppressant के रूप में काम करता है। एक अध्ययन से पता चला है कि प्रतिभागी जिन्होंने भोजन से पहले दो गिलास पानी पीते हैं, जो कि उन लोगों की तुलना में 30% अधिक वजन कम नहीं करते थे। सुबह में एक गिलास गर्म पानी भी आपके पाचन तंत्र को उठाने का एक शानदार तरीका है!

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ऐप्पल साइडर सिरका, खमीर और बैक्टीरिया में जोड़े गए सेब से बने किण्वित पेय, आपके वजन घटाने के लक्ष्यों के लिए उत्कृष्ट है। एक गिलास पानी में इस जादुई औषधि के एक चम्मच को जोड़ना आपके वजन घटाने को बढ़ावा देगा। बायोसाइंस, बायोटेक्नोलॉजी और बायोकैमिस्ट्री जर्नल में प्रकाशित एक अध्ययन से पता चला है कि पानी और सिरका मिश्रण का उपयोग करने वाले 25-60 की उम्र के बीच जापानी पुरुषों में एक छोटा शरीर द्रव्यमान सूचकांक, एक छोटा कमर माप, कम आंत वसा, और निचले ट्राइग्लिसराइड के स्तर की तुलना में था उन लोगों के लिए जिन्हें प्लेसबो दिया गया था। उसे बाहर इंतज़ार करने दें

दिन में थोड़ी देर बाद अपने नाश्ते को खाने से दिन के दौरान खपत कुल कैलोरी कम हो जाती है। सेल चयापचय ने चूहों पर आयोजित एक अध्ययन प्रकाशित किया जो 100 दिनों के लिए निगरानी की गई थी। उनमें से आधे को दिन के किसी भी समय स्वस्थ भोजन खाने की इजाजत थी और दूसरी छमाही को जो भी चाहें खाने की अनुमति थी, लेकिन केवल दिन में आठ घंटे के लिए। निचली पंक्ति: छोटी खाने वाली खिड़की के साथ चूहे पतले रहे, जबकि दूसरे आधे ने अतिरिक्त वजन प्राप्त किया। जींस पहनें

व्यायाम पर अमेरिकी परिषद ने एक अध्ययन किया जो सुझाव दिया कि आरामदायक कपड़े पहनने वाले लोगों को दिन के दौरान अपनी शारीरिक गतिविधियों को बढ़ाने की अधिक संभावना है। प्रतिभागियों ने जीन्स पहने हुए लोगों को अधिक पेशेवर कपड़े पहनने से 25 और कैलोरी जला दी। यह एक अंतर की तरह लग सकता है, लेकिन यह जांचें - सप्ताह में एक बार जींस पहनने से आपको सालाना 6,250 कैलोरी बचाएगी, यह आपके पैंट को बदलकर वजन का 2 पाउंड खो गया है! एक कप कॉफ़ी पियो

ऑल-टाइम पसंदीदा सुबह पेय एक प्राकृतिक मूत्रवर्धक है जो पेट को सूजन को रोकता है और आपके चयापचय को ऊपर और चलाता रहता है। जिम से पहले एक कप कॉफी पीना बहुत अच्छा है, आप 15% अधिक कैलोरी पोस्ट-कसरत जलाएंगे। इसके अलावा, एक हरी चाय पाउडर, एक हरी चाय पाउडर की कोशिश करें जिसमें अधिकांश स्टोर चाय की तुलना में 137 गुना अधिक ईजीजीसी एकाग्रता है। मैच में एक कप में कम कैफीन होता है जो पेट वसा को खोने से आसान बनाता है। तो, शायद इस जादुई चाय के साथ अपनी कॉफी बदलने का समय है?

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पर्यावरण और व्यवहार पत्रिका में प्रकाशित एक अध्ययन से पता चला है कि लोग 40% अधिक खाते हैंएक गन्दा रसोई में भोजन। इसके अलावा, एक गंदे रसोई के महिला मालिकों को उन लोगों की तुलना में कुकी जार से खाने की अधिक संभावना है जिनके पास एक साफ रसोईघर है। तो, कुछ समय लें और आज अपने रसोईघर को साफ करें और इसे पकाने के बाद साफ करने की आदत बनाएं। टहल लो

चलना कुछ वजन कम करने का एक आसान और आसान तरीका है। इसके अलावा, सुबह में आगे बढ़ना एक अच्छी रात की नींद प्रदान करता है। अपने कुत्ते को यार्ड में अकेले चलाने के बजाय, उसे टहलने के लिए बाहर निकाल दें। एक मध्यम शीघ्र गति से 45 मिनट के लिए चलना, दिन में दो बार आपको अतिरिक्त 600 कैलोरी जलाने में मदद मिलेगी! यदि आप इसके अनुरूप रहते हैं तो आप एक सप्ताह में एक पाउंड खो देंगे। आगे की योजना

यदि आप अपने वजन घटाने के आहार के साथ ट्रैक पर रहना चाहते हैं, तो यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप दिन के दौरान पोषक तत्वों के साथ अपने शरीर को खिलाएं। हमेशा सुनिश्चित करें कि आप प्रोटीन और फाइबर में स्वस्थ और समृद्ध खाद्य पदार्थों का उपभोग करते हैं। जर्नल ऑफ पोषण और डायटेटिक्स जर्नल में प्रकाशित एक अध्ययन से पता चला है कि जिन महिलाओं ने अपने दोपहर का भोजन उन महिलाओं की तुलना में पांच पाउंड अधिक किया था, जिन्होंने घर से लंच लाया। ध्यान

2014 के अध्ययन के अनुसार, जो व्यक्तियों को ध्यान में रखते हैं या भावनात्मक आधार पर खाने या खाने की संभावना कम होती है। केवल कई मिनट निर्देशित सोच और गहरी सांसें आपके वजन घटाने की यात्रा को अधिक कुशल बनाती हैं। यदि आप ध्यान के बारे में खोजना चाहते हैं तो Google या यूट्यूब पर बहुत सारे गाइड हैं। बिस्तर में अतिरिक्त मजेदार समय

अपने प्रियजन के साथ बिस्तर पर कुछ अतिरिक्त मजेदार समय खर्च करना वजन घटाने में सहायता करने का एक शानदार तरीका है। दिल-तेज़ मज़ा कैलोरी जलता है और आपको कार्बोहाइड्रेट और वसा cravings दबाने में भी मदद करता है। कैसे? कोर्टिसोल। खाद्य cravings के लिए इस बुरा हार्मोन का बहुत अधिक जिम्मेदार है। बिस्तर में चारों ओर बेवकूफ इस उच्च-चिंता हार्मोन के स्तर को चेक में रखता है, जिससे इसे एक महान कार्डियो कसरत मिलती है। माफी माँगें

तनाव आपको वसा बनाता है। आप तनाव के उच्च स्तर के साथ भावनात्मक रूप से खाने की अधिक संभावना रखते हैं। एक ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी के अध्ययन में पता चला कि महिलाएं तनावपूर्ण घटना के बाद 104 कैलोरी कम हो जाती हैं। इस तरह का एक अंतर सालाना 11 पाउंड प्राप्त कर सकता है। तो, अगली बार सॉरी और शांत हो जाओ। एक स्वफ़ोटो ले

एक सेल्फी आपको अपने वजन घटाने के लक्ष्यों के साथ ट्रैक पर रहने में मदद कर सकता है। यह आपको अच्छी तरह से काम करने के लिए प्रेरणा देने की आपकी प्रगति को देखने का अवसर देता है। पूर्ण शरीर और कमर-टू-हिप अनुपात चित्र उन लोगों के लिए सबसे बड़ा अंतर बनाते हैं जिन्हें अतिरिक्त प्रेरणा की आवश्यकता होती है।

पोस्ट ब्रेकफास्ट हैक्स कि सचमुच डबल महिला वजन घटाने फिटनेस कौशल पर पहले दिखाई दिया।

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