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आप किस बात के लिए कृतज्ञ हैं?

अभ्यास करना एक ऐसा अभ्यास है जो थैंक्सगिविंग और छुट्टियों के मौसम से परे चला जाता है। कम से कम, यह चाहिए। वास्तव में, आभारी और आभारी होने के नाते हमारे मानसिक और भावनात्मक स्वास्थ्य के लिए अच्छा है।

यह हमारी खुशी को बढ़ावा देने में मदद करता है जब हम अपने चारों ओर देख सकते हैं और इतना देख सकते हैं कि हमें आशीर्वाद दिया गया है।

तो यहां एक आदत है जिसे मैं अपनाना चाहता हूं: हर सुबह या रात बिस्तर पर जाने से पहले, 3 चीजें कहें जिनके लिए हम आभारी हैं। उन्हें ज़ोर से कहें, उन्हें अपने पति / पत्नी के साथ चर्चा करें, या उन्हें लिखें। हालांकि आप इसे करते हैं, आप के लिए आभारी / आभारी होने के दैनिक दिनचर्या में मिलता है।

सूची जबरदस्त है। यह सिर्फ आइटम नहीं होना चाहिए, उन लोगों का उल्लेख करें जिन्हें आप आभारी हैं। यह परिवार, दोस्तों, सहकर्मियों, सलाहकार हो सकता है, सूची चल रही है!

जैसा कि हम एक महामारी और उसके साथ आने वाली किसी भी कठिनाइयों का अनुभव करते हैं, आइए उन लोगों और उन लोगों और चीजों की सराहना करते हैं जिन्हें हम आशीर्वादित कर चुके हैं। चलो उस पर न खोएं।

आभारी रहें। आभारी होना। अधिक हो!

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