[ New ] : 3 Creative Ways to Lose Weight While Working at Your Desk - MMM

[ New ] : 3 Creative Ways to Lose Weight While Working at Your Desk - MMM

Keywords : Uncategorized

ज़रा सुनिए सभी!

नवीनतम संस्करण इस सप्ताह एक विशेष अतिथि पोस्ट है। हमारे पास इलियट, गनस्मिथफिटनेस डॉट कॉम के लिए एक ब्लॉगर है जो हमें काम पर वजन कम करने के 3 रचनात्मक तरीके प्रदान करता है। यदि आप अपने कार्यालय में अपने डेस्क पर काम करने के लिए वापस आ गए हैं, तो अभी भी अपने पूरे दिन में कुछ आंदोलन करना महत्वपूर्ण है। मैं इलियट को इसे दूर ले जाऊंगा:

दिन में आठ घंटे के लिए डेस्क नौकरी पर काम करना व्यायाम करने के लिए समय ढूंढना मुश्किल हो सकता है।
निश्चित रूप से, आपके पास ऐसा करने की योजना है, लेकिन कभी-कभी आप काम करने के बाद बहुत थके हुए होते हैं। उल्लेख नहीं है कि हाउस के कामों का असंख्य है जो हैलो पोस्ट-ड्यूटी कहता है।
इसे स्वीकार करें, आप एक कुर्सी में बैठने से अधिक समय बिताते हैं-चाहे वह कार्यालय में हो या
आपके घर की सुविधा। हालांकि यह कम चुनौतीपूर्ण है, एक आसन्न जीवनशैली होने से एक% 26amp के लिए सबसे अच्छा
नहीं है; # 39; कुल मिलाकर स्वास्थ्य। हो सकता है कि आपने सीढ़ियों को दूर करने, सीढ़ियों का चयन करने और
प्रति घंटे कम से कम 30 मिनट के लिए खड़े होने की कोशिश की हो सकती है, लेकिन ये पर्याप्त प्रतीत नहीं होते हैं।
यदि आप अपने डेस्क से बंधे होने से बच नहीं सकते हैं, तो हमारे पास आपके लिए कुछ अविश्वसनीय समाचार है। आप शारीरिक रूप से सक्रिय हो सकते हैं और अपनी कार्य तालिका से भी वजन कम कर सकते हैं। निम्नलिखित अभी तक सरल हैं
क्रिएटिव वर्कआउट्स आप अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच नियोजित कर सकते हैं। ये न केवल कैलोरी जलाते हैं बल्कि
आपके मूड को भी पूरक करते हैं।

डेस्क पुश-अप

आपके ऊपरी छोरों को निश्चित रूप से इनलाइन डेस्क पुश-अप से लाभ होगा। यह आपकी हड्डियों के साथ-साथ अपनी सहनशक्ति को ऊंचा रखने में मदद करता है।
फर्श पर उतरने के बजाय, अपने डेस्क से केवल कुछ फीट दूर खड़े हो जाओ। अपने डेस्क के खिलाफ, अपने
हथेलियों, कंधे-चौड़ाई को अलग करें। फिर, धीरे-धीरे अपने आप को
डेस्क के किनारे तक नीचे निचला और अपने मूल स्थिति तक खुद को दबाएं। फिर दोहराएं।
अपनी बाहों को अलग करने के लिए आपकी छाती को अलग करना, उन्हें एक साथ रखने के दौरान
triceps के लिए आदर्श है। 180 पाउंड वजन वाले व्यक्ति को 10 मिनट के इनलाइन डेस्क से 39 कैलोरी खो सकते हैं
एक दिन में पुश-अप शक्ति में वृद्धि का उल्लेख नहीं करते हैं।

कुर्सी स्क्वाट्स

अपने निचले छोरों के लिए, आप कुर्सी स्क्वाट कर सकते हैं। यह आपके Hamstrings और Glutes के लिए अच्छा है,
अभी भी अपने मूल को संलग्न करते हुए। इसके अलावा, यदि आप वास्तविक squats करने की योजना बना रहे हैं तो यह अच्छा अभ्यास है।
ऐसा करने के लिए, सीधे अपने पैरों के बीच एक कंधे की चौड़ाई दूरी के साथ खड़े हो जाओ। अपने आप को वापस कम करें
बिना किसी ईमानदार मुद्रा को बनाए रखने के दौरान कुर्सी के बिना (वास्तव में बैठे)। सुनिश्चित करें कि
आपके शिन्स और पेट एक ही कोण के हैं। अपने ग्ल्यूट्स को निचोड़ें क्योंकि आप अपनी
मूल स्थिति तक खड़े हो जाते हैं, फिर इसे फिर से करें!
यह अभ्यास उसी समय के लिए 34 कैलोरी जलता है। एक
दिन में इस अभ्यास के तीस मिनट 100 कैलोरी से अधिक खो सकते हैं और मांसपेशियों का निर्माण कर सकते हैं।

कुर्सी फेफड़े

आप कुर्सी फेफड़े भी कर सकते हैं। यह आपके कोर को स्थिर करने में मदद करता है और आपके निचले
extremities को टोन करने में मदद करता है।
अपने पेट को कसकर रखते हुए, एक कुर्सी पर होल्डिंग करते समय एक पैर आगे रखकर धीरे-धीरे खुद को कम करें। सुनिश्चित करें कि आपका घुटने 90 डिग्री तक झुकता है और आपकी जांघ जमीन
के समानांतर है। अपने आप को अपनी मूल स्थिति में वापस दबाएं और अपने अन्य पैर के लिए ऐसा ही करें,
फिर दोहराएं!
कुर्सी फेफड़ों के पांच मिनट आपको 45 कैलोरी का औसत जलाने में मदद कर सकते हैं।
याद रखें, अगर आप अपने व्यायाम को गर्मजोशी से शुरू कर सकते हैं। यह आपके
शरीर के साथ-साथ कूदते जैक की सभ्य संख्या को फैलाने के द्वारा किया जा सकता है।
प्रति दिन 30 मिनट के लिए अपने डेस्क पर व्यायाम करके, आप परिणाम लगभग तुरंत देखेंगे।
कल्पना करें कि प्रति दिन कुर्सी स्क्वाट के 30 मिनट में हो रही है। यह शुक्रवार को आपकी शिफ्ट
के अंत तक 500 कैलोरी होगी। यह अनिवार्य रूप से सप्ताह के लिए जला हुआ एक पूरा भोजन है। वजन घटाने
शुरू करें!

Category : Uncategorized

Read Also:

Latest MMM Article